Heavy rain
File Pic

Loading

नयी दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में रविवार को हल्की बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कहा गया है कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हुई। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि हवा की गति तेज होने से प्रदूषण कारक तत्व बिखर गए। उन्होंने कहा कि हवा की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास थी।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें बारिश संबंधित सहायता के लिए 57 कॉल प्राप्त हुईं। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, “बारिश बंद होने के बाद हमें सहायता के लिए 57 कॉल प्राप्त हुईं। बारिश के कारण धूल तथा अन्य चीजें सड़क पर जमा हो गई थीं जिससे फिसलन पैदा हो गई थी।”

उन्होंने कहा कि ज्यादातर कॉल वाहन चलाने वालों ने की। सफदरजंग वेधशाला में 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पालम में 1.8 मिमी, लोधी रोड में 0.3 मिमी, रिज में 1.2 मिमी, जाफरपुर में एक मिमी, नजफगढ़ में एक मिमी और पूसा में 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने से वायु गुणवत्ता में सुधार होने का अनुमान है। (एजेंसी)