मनीष सिसोदिया कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती

नयी दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (UpMukhyamantri Manish Sisodiya) को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus Infection) के चलते बुधवार को सरकारी लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (Lok Nayak jaiprakash hospital) के आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया।

अधिकारियों ने बताया कि आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party)के 48 वर्षीय नेता को शरीर में ऑक्सीजन (Oxygen Level) का स्तर घटने और बुखार की शिकायत के बाद अपराह्न तकरीबन चार बजे यहां सरकारी लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। अधिकारी ने बताया कि उपमुख्यमंत्री को अन्य कोई रोग नहीं है।

अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है क्योंकि उनके शरीर का तापमान लगातार थोड़ा अधिक था और ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा घट गया था।” उन्होंने कहा, ‘‘ डॉक्टर उनकी स्थिति का आकलन कर रहे हैं, लेकिन गंभीर जैसी कोई बात नहीं है।” अधिकारियों के अनुसार, सिसोदिया को एहतियात के तौर पर सघन चिकित्सा कक्ष में रखा जा रहा और वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

उपमुख्यमंत्री 14 सितंबर को संक्रमित पाये गये थे और घर पर ही पृथक-वास में थे। संक्रमित होने की वजह से सिसोदिया 14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में हिस्सा नहीं ले पाये थे। बुधवार को ही दिन में उन्होंने ट्वीट करके कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार की बेटी को जन्मदिन की बधाई दी थी। सिसोदिया कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले अरविंद केजरीवाल सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री है। उनसे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जून में कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गयी थी। (एजेंसी)