जज साहब बिना टोल दिए जा रहे थे, मैनेजर ने सिखाया कानून का पाठ, देखें Video

    नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है। जिसे भारत पुनरुत्‍थान नामक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। माना जा रहा है कि, यह वीडियो छह महीने पुराना है जिसमें देखा जा सकता है कि, टोल प्‍लाजा (Toll Plaza) पर खड़ी इस कार में जज साहब (Judge)बैठे हुए हैं। टोल की रकम चुकाने को लेकर कार में बैठे जज और टोल मैनेजर के बीच की कहासुनी सुनाई दे रही है। इस दौरान टोल मैनेजर उन जज साहब को कानून का पाठ पढ़ाता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है।   

    ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में एक टोल प्‍लाजा पर एक सफेद कार रुकी हुई दिख रही है। उसके पीछे ट्रक खड़ा है। टोलकर्मी इस कार में बैठे लोगों से बातचीत कर रहे हैं। दरअसल कार में जिला न्‍यायालय के जज बैठे थे। वह जज होने के कारण बिना टोल टैक्‍स चुकाए वहां से निकलना चाहते थे, लेकिन टोलकर्मियों ने उनसे टोल टैक्‍स की मांग कर दी। तभी वहा टोल मैनेजर पहुंच गया। इसके बाद जिला जज और टोल मैनेजर के बीच टोल टैक्‍स को लेकर बहस होने लगी। इस दौरान वीडियो में सुना जा सकता है कि टोल मैनेजर कैसे जज को समझा रहा है। उसका कहना था कि टोल टैक्‍स की माफी उच्‍च न्‍यायालय के जज के लिए होती है। चूंकि आप जिला न्‍यायालय से हैं तो आपको टैक्‍स चुकाना पड़ेगा।

    बता दें कि यह वीडियो  छह महीने पुराना 2020 का है और 2:20 मिनट का है। वीडियो में टोल मैनेजर जज से कई ऐसी बातें कहता है जो जज को नियम कायदे बताने में कारगर हैं। अंत में जिला जज को 80 रुपये टोल टैक्‍स चुकाना पड़ा है। यह वीडियो इतना वायरल है कि इसे अब तक 3,37,000 बार देखा जा चुका है हालांकि यह वीडियो बरेली तथा मुरादाबाद के बीच पड़े एक टोल टैक्स का है।