We are four steps ahead, fully prepared to deal with covid-19: Kejriwal

Loading

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार कोरोना वायरस से ‘‘चार कदम आगे” और हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। केजरीवाल ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं दिल्ली के निवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी सरकार कोरोना वायरस से चार कदम आगे है।” उन्होंने कहा, ‘‘हम कई प्रबंध कर रहे हैं जो आवश्यकता से कहीं अधिक हैं। हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने पर भी इससे मरने वाले लोगों की संख्या न बढ़ें। केजरीवाल ने बताया कि पिछले 15 दिनों में इस संक्रामक रोग के 8,500 मामले आए हैं लेकिन अस्पतालों में केवल 500 लोगों को भर्ती किया गया और ज्यादातर लोग घर पर इस बीमारी से उबर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने पर्याप्त संख्या में बेड की व्यवस्था की है। आवश्यकता से अधिक बेड की व्यवस्था की जा रही है।” केजरीवाल ने कहा कि सरकार अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के बारे में लोगों को सूचना देने के लिए एक ऐप भी बना रही है। सोशल मीडिया पर चल रही फर्जी वीडियो का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें राजनीति को पीछे छोड़ना होगा। देश बुरे दौर से गुजर रहा है।”(एजेंसी)