We are being targeted through propaganda, will go to court: Adani Group

Loading

नई दिल्ली. अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी (Gautam Adani) की अगुवाई वाले अडाणी समूह (Adani Group) ने कहा है कि दुष्प्रचार और दुर्भावना से प्रेरित झूठे ऑनलाइन अभियान के जरिये उसे निशाना बनाया जा रहा है। समूह ने शनिवार को कहा कि वह अपने हितों की रक्षा के लिए कार्रवाई करेगा और अदालत में मामला दायर करेगा। अडाणी समूह ने अपने ट्विटर हैंडल पर बयान में हालांकि किसी विशेष आरोप का जिक्र नहीं किया है। बयान में कहा गया है कि कुछ निहित स्वार्थ वाले तत्व देश के रणनीति हितों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

समूह के ट्विटर (Twitter) हैंडल पर डाले गए पोस्ट ‘दुष्प्रचार के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत पर खुला पत्र’ में कहा गया है कि समूह पर इस दुष्प्रचार अभियान का असर पड़ रहा है। बयान में कहा गया है कि ‘सच्चाई, उद्देश्य और निष्पक्षता’ सही व संतुलित पत्रकारिता के सिद्धान्त हैं। ‘‘लेकिन कई अवसरों पर अडाणी समूह को दुष्प्रचार के जरिये निशाना बनाया जाता है। हम दुर्भावना से प्रेरित ऑनलाइन मीडिया अभियान का भी शिकार बने हैं। हमारे परिचालन को लेकर झूठा प्रचार किया जा रहा है, जिससे शेयरधारकों का नुकसान हो रहा है।”

गुजरात के अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी (Gautam Adani) पर आरोप लगता रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के कार्यकाल में उन्हें अनुचित फायदा पहुंचाया जा रहा है। हाल के समय में समूह पर आरोप लगा है कि तीन विवादास्पद कृषि कानूनों से उसे लाभ होगा। भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी (BJP MP Subramanian Swamy) ने पिछले सप्ताह आरोप लगाया था कि अडाणी समूह पर बैंकों की गैर-निष्पादित आस्तियों (एनपीए) का 4.5 लाख करोड़ रुपये का बकाया है। हालांकि, समूह ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उसने कभी बैंक कर्ज चुकाने में चूक नहीं की है।(एजेंसी)