अंबेडकर विश्वविद्यालय स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए दूसरी कट-ऑफ सूची जारी

नयी दिल्ली. अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) (Ambedkar University Delhi) (AUD),ने बुधवार को स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अपनी दूसरी कट-ऑफ सूची जारी की, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी के बाहर के उम्मीदवारों के लिए उच्चतम कट-ऑफ मनोविज्ञान के लिए 98.25 प्रतिशत है। दिल्ली के छात्रों को मनोविज्ञान (ऑनर्स)( Psychology) (Honours)में प्रवेश के लिए 97 प्रतिशत अंकों की आवश्यकता होगी।

अंग्रेजी के लिए दिल्ली के छात्रों के लिए कटऑफ 95.25 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय राजधानी के बाहर के छात्रों के लिए यह 95.75 प्रतिशत है। इसी तरह बीबीए के लिए, दिल्ली और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए कटऑफ क्रमशः 94.25 और 95.25 प्रतिशत है। अर्थशास्त्र (ऑनर्स) के लिए, कटऑफ क्रमशः 95.25 और 96.25 निर्धारित की गई है।

एयूडी दिल्ली सरकार (Delhi government) द्वारा संचालित एक विश्वविद्यालय है और इसमें राष्ट्रीय राजधानी के रहने वाले छात्रों के लिए 85 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं। दिल्ली और इससे बाहर के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ की घोषणा की जाती है। अन्य लोकप्रिय पाठ्यक्रमों जैसे इतिहास, गणित और समाजशास्त्र के लिए कटऑफ 96 प्रतिशत, 92.5 प्रतिशत और 96.5 प्रतिशत है। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस वर्ष प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन संचालित की जा रही है। (एजेंसी)