बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एंट्रेंस टेस्ट में हुए बदलाव, चेक करें री-शेड्यूल

Loading

नई दिल्ली. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने छात्रों के ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए होने वाले एंट्रेंस परीक्षा में बदलाव किए हैं। नए शेड्यूल के अनुसार BHU एंट्रेंस परीक्षा अब दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। पहले चरण की परीक्षा 24 से 31 अगस्त तक और दूसरे चरण की परीक्षा 9 से 14 सितंबर तक आयोजित किए जाएंगे। 

पहले चरण की परीक्षाएं

पहले फेज के एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज लिए होंगे, जो 24 से 31 अगस्त तक लिए जाएंगे। ये हैं पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज- एलएलबी (3-वर्ष), बीएड, बीएड-स्पेशल एजुकेशन, बीपी ईडी, बीएफए और बीपीए।

दूसरे चरण की परीक्षाएं

 विश्वविद्यालय दूसरे चरण में अंडरग्रेजुएट परीक्षा का आयोजन करेगा। जिसमें बीए (ऑनर्स) आर्ट्स, बीए (ऑनर्स) सामाजिक विज्ञान, बीकॉम (ऑनर्स), बीकॉम – एफएमएम, बीएससी (ऑनर्स) एजी, बीए एलएलबी – 5 साल (ऑनर्स), बीएससी (ऑनर्स) मैथ्स, बीएससी (ऑनर्स) बायो, शास्त्री (ऑनर्स) और BVoc के विभिन्न कार्यक्रम। 

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, नए शेड्यूल की डिटेल जानकारी 17 अगस्त को BHU की ऑफिशियल वेबसाइट bhuonline.in पर जारी की  जाएगी।  BHU की वेबसाइट पर एंट्रेंस टेस्ट्स के लिए ई-एडमिट कार्ड एग्जाम से लगभग एक हफ्ता पहले उपलब्ध होंगे।