CBSE Board Exams 2021: आज जारी होगी कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए डेटशीट, जानें डिटेल

    Loading

    नई दिल्‍ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) आज सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021(CBSE Board Exams 2021) की समय सारिणी जारी करने जा रहा है।  बोर्ड आज स्टूडेंट्स के लिए कक्षा 10, 12 की ऑफलाइन डेट शीट में सुधार, कंपार्टमेंटल, प्राइवेट और पत्राचार परीक्षा की घोषणा करेगा। छात्र CBSE की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर डेटशीट की जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं। 

    गौरतलब हो कि, सीबीएसई ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 30 जुलाई को जारी किया था। साथ ही कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम 3 अगस्त 2021 घोषित हुए थे। स्टूडेंट्स के लिए सीबीएसई ऑफलाइन 16 अगस्‍त से 15 सितंबर 2021 के बीच कक्षा 10वीं और 12वीं के लिये इम्‍प्रूवमेंट और कंपार्टमेंटल परीक्षा आयोजित की जाएगी। बोर्ड पहले ही स्पष्ट कर चूका है कि ऐसे छात्रों का अंतिम रिजल्ट ऑफलाइन परीक्षा में प्राप्त स्कोर पर आधारित होगा। इस ऑफलाइन परीक्षा में असंतुष्ट, निजी और पत्राचार बोर्ड से पढ़ाई करने वाले छात्र शामिल हो सकेंगे जिनका रिजल्ट अभी जारी नहीं किया गया है।

    COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षाएं होंगी। कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा देश और विदेशों में निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। पोर्टल जल्द ही उन छात्रों के लिए पंजीकरण के लिए उपलब्ध कराया जाएगा जो 2021 की टेबुलेशन पॉलिसी के आधार पर तैयार किए गए अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं और अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं।