CEPT edition conferred e-lead certificate for online learning

CEPT University को QS I · GAUGE- ई-लीड के लिए QS रैंकिंग की भारतीय शाखा द्वारा शैक्षणिक डिजिटलीकरण (E-LEAD) संस्था के लिए E-लर्निंग उत्कृष्टता के रूप में प्रमाणित किया गया है। प्रमाणपत्र संस्थान के छात्र-संकाय ऑनलाइन इंगेजमेंट, एलएमएस (लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम), आईटी समर्थन सुविधाओं और ई-लर्निंग के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का मूल्यांकन करने के बाद प्रदान किया जाता है। इस प्रमाणीकरण के लिए, क्यूएस की कार्यप्रणाली, डेटा संग्रह और सत्यापन, ऑडिट प्रक्रिया, गुणवत्ता जांच और वितरण तंत्र की अच्छी तरह से डोमेन विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जाती है। QS ने 14 मई को E-LEAD लॉन्च किया।

सीईपीटी विश्वविद्यालय के प्रोवोस्ट त्रिदिप सुह्रद ने कहा, “ऑनलाइन सीखने के लिए शुरू में मुख्य रूप से वास्तुकला, डिजाइन और शहरी नियोजन पर केंद्रित विश्वविद्यालय के लिए चुनौतीपूर्ण था। हमारे पाठ्यक्रमों में से अधिकांश को कार्यशालाओं और प्रयोगशालाओं या साइट स्थान पर जाने की आवश्यकता होती है। हमें खुशी है कि हमारे सामूहिक प्रयासों के माध्यम से, विश्वविद्यालय ने अपनी मूल समयसीमाओं को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन सीखने की चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है।”

उन्होंने कहा, “यह मान्यता हमारे छात्रों द्वारा इस कठिन समय के माध्यम से सीखने की यात्रा को जारी रखने के उत्कृष्ट प्रयासों के लिए एक वसीयतनामा है। हमारे संकाय सदस्य और शिक्षण सहायक छात्रों की मदद करने में ऊपर और परे चले गए हैं। वे छात्रों के लिए ई-लर्निंग अनुभव को समृद्ध करने के नए तरीके लेकर आए हैं। टीचिंग एंड लर्निंग सेंटर (टीएलसी) और आईटी कार्यालय ने सीखने के ऑनलाइन मोड को सक्षम और सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।