कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थी भी दे सकेंगे लिखित परीक्षा, सरकार ने दी मंजूरी

शिमला. अब कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भी हिमाचल में सरकारी नौकरी के लिए लिखित परीक्षा दे सकेंगे। प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद राज्य लोकसेवा आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों की परीक्षा लेने का फैसला लिया है। आयोग की ओर से 6-7 अगस्त को अलाइड परीक्षा का आयोजन हो रहा है।  सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद शिमला, धर्मशाला और मंडी में ऐसे अभ्यार्थी परीक्ष दे सकेंगे। परीक्षा में कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थी को भी भाग लेने का मौका मिलेगा।

शुक्रवार शाम को लोकसेवा आयोग ने इस बाबत दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। क्लास थ्री श्रेणी की यह परीक्षा आबकारी इंस्पेक्टर, खाद्य आपूर्ति इंस्पेक्टर और उद्योग विस्तार अधिकारी आदि के लिए हो रही है। कर्नाटक में बीते दिनों सीईटी की परीक्षा में 40 कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों की परीक्षा लेने का तर्क देते हुए हिमाचल भी ऐसा कर रहा है। लोकसेवा आयोग इन संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा क्वारंटीन केंद्रों, कोविड केयर सेंटरों या किसी अन्य जगह परीक्षा लेगा। जिला प्रशासन इसमें बंदोबस्त करेगा।

आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों को चार अगस्त तक जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। संक्रमित अभ्यर्थियों को उनके घरों से जिला प्रशासन की मदद से एंबुलेंस से विशेष परीक्षा केंद्रों में पहुंचाया जाएगा। अधीनस्थ चयन सेवा की मुख्य परीक्षा के लिए करीब 2300 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। सचिव मेजर जरनल धर्मवीर सिंह राणा ने कहा कि आयोग परीक्षा करवाने के लिए तैयार है।