IBPS RRB IX Exam: ऑफिसर स्केल और ऑफिस असिस्टेंट परीक्षा की तारीख घोषित

Loading

नई दिल्ली. आईबीपीएस (Institute of Banking Personnel Selection, IBPS) ने सोमवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर CRP-RRB-IX परीक्षा के तारीखों का खुलासा किया है। वेबसाइट में जारी जानकारी के अनुसार यह परीक्षाएं 12,13,19,20 और 26 सितंबर, 2020 को नियोजित की जाएगी 

प्रमुख तारीखें 

स्केल – 1 ऑफिसर के लिए प्रिलिमिनरी परीक्षा (Examination Dates for CRP-RRB-IX)12 सितंबर से लेकर 26 सितंबर के बीच होगी। जबकि स्केल-2 और स्केल-3 के लिए 18 अक्टूबर को परीक्षा निर्धारित की गई है। ऑफिसर स्केल -1 लिए मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर को और ऑफिस असिस्टेंट मुख्य परीक्षा 31 अक्टूबर, 2020 को करवाई जाएगी। 

जारी नोटिफिकेशन 

आईबीपीएस ने आधिकारिक वेबसाइट – www.ibps.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। स्केल- 1,2, 3 के ऑफिसर्स और रीजनल रूरल बैंक में ऑफिस असिस्टेंट के पद के कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस के लिए नोटिफिकेशन निकाला है, उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इंटरव्यू 

नोडल रीजनल रूरल बैंक के को-ऑर्डिनेशन से इन पदों के लिए इंटरव्यू किया जाएगा। बता दें कि यह प्रोसेस नाबार्ड और आईबीपीएस की सहायता मदद से नवंबर में होगा। ऑफिसर स्केल-1 और ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज़) के लिए दो चरणों में होगी- प्रिलिम और मेन्स। प्रारंभिक परीक्षा में पास उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देनी होगी। मुख्य परीक्षा में पास होने वाले कैंडीडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।