IBPS SO: आवेदन करने की आज आखरी तारीख, जल्द भरे फॉर्म

इंस्टीट्यूट ऑफ़ बैकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने स्पेशल ऑफिसर के पदों के लिए भर्तियां निकाली है। बैंक में नौकरी करने का यह एक सुनहरा मौका हैं। लेकिन आज इसके आवेदन का अंतिम दिन है। इच्छुक उम्मीदवार आज

इंस्टीट्यूट ऑफ़ बैकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने स्पेशल ऑफिसर के पदों के लिए भर्तियां निकाली है। बैंक में नौकरी करने का यह एक सुनहरा मौका हैं। लेकिन आज इसके आवेदन का अंतिम दिन है। इच्छुक उम्मीदवार आज जल्द से जल्द IBPS की ऑफिसियल वेब साइट www.ibps.in पर जाकर फॉर्म भर दे। यह भर्ती कॉमन रिक्रूटमेंट प्रॉसेस (CRP) के जरिए हो रही है। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 6 नवंबर, 2019 से ही शुरू है। इसे भर्ती के जरिए आईटी ऑफ़िसर (Scale-I), एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर (Scale-I) , राजभाषा अधिकारी (Scale-I), लॉ ऑफ़िसर (Scale-I), एचआर/पर्सनल ऑफ़िसर (Scale-I) और मार्केटिंग ऑफ़िसर (Scale-I) के पद भरें जाएंगे।

जरुरी तारीखे: आवेदन करने की शुरुआती तारीख- 06 नवंबर, 2019, आवेदन करने की आखिरी तारीख- 26 नवंबर, 2019, प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख- 28 दिसंबर और 29 दिसंबर, 2019, मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड- जनवरी, 2020, मेंस ऑनलाइन परीक्षा की तारीख- 25 जनवरी, 2020, मेंस ऑनलाइन परीक्षा के रिजल्ट की तारीख- फरवरी, 2020.

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को सबसे पहले प्रीलिम्स की परीक्षा देनी होगी। प्रीलिम्स परीक्षा को पास करने के बाद उम्मीदवार मेंस परीक्षा देंगे। इस के बाद इंटरव्यू होगा। इन सभी चरणों को पास करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। जिसके बाद वह इस पद के हकदार होंगे।

आवेदन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। IBPS की ऑफिसियल वेब साइट www.ibps.in पर जाकर वह आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले आवेदकों को ऑफ़िशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लेना चाहिए। आवेदन एग्जाम फीस भरने के बाद ही पूरा होगा। जिसके बाद आप इसका प्रिंट आउट निकाल कर रख सकते हैं। परीक्षा होने के कुछ दिन पहले आपको आपके एडमिट कार्ड भी IBPS की ऑफिसियल वेब साइट से मिल जाएंगे।