iit-kharagpur

खड़गपुर. IIT खड़गपुर (IIT Kharagpur) का लीडरशिप समिट 2020 का 4 वां ऑनलाइन संस्करण (Online edition of Leadership Summit) होने जा रहा है।  IIT खड़गपुर अपने विख्यात पाठ्यक्रम और छात्रों को संयोजन और मार्गदर्शन देता है। यह छात्रों को यह पता लगाने में सक्षम बनाता है कि उनके काम में दृढ़ता कैसे होनी चाहिए। उक्त लीडरशिप समिट जो गेस्ट लेक्चर के एक भाग के रूप में आयोजित की जाती जिसमे विख्यात पेशेवरों और कॉर्पोरेट टाइकून अपने अनुभवों को छात्रों के साथ साझा करते हैं।  इसके साथ ही वे छात्रों को भविष्य के विश्व नेता बनने के लिए मार्गदर्शन भी देते हैं। 

वर्ष इसके पहले भी  2013, 2014 और 2018 में आयोजित शिखर सम्मेलन की सराहना की गई थी जिसमे पूर्व-छात्रों ने भी हिस्सा लिया था।  जिनमे श्री अंजन राय चौधरी (प्रबंधन सलाहकार / IIM कलकत्ता में विसिटिंग प्रोफेसर), श्री अरुणाभ कुमार (द वायरल फीवर के संस्थापक), श्री प्रसाद मेनन (टाटा केमिकल्स के पूर्व प्रबंध निदेशक) का छात्रों पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा कि कैसे उनके अल्मा मेटर ने राष्ट्र के भविष्य पर अपना ज्ञान प्रदान किया।

IIT खड़गपुर का यह लीडरशिप समिट का पहला भाग 12 दिसंबर, शनिवार को होने वाला है। जिसके क्रमशः 7 दिन बाद इसका दूसरा भाग 19 दिसंबर शनिवार को होगा।  इसके साथ ही “Innovation,Digitalization and Entrepreneurship” पर एक पैनल चर्चा भी होगी।  यह दोनों ही सत्र शाम 6 बजे से शुरू होंगे, जिसमें राष्ट्र के सर्वोत्तम मस्तिक्षों का समावेश होगा,जिसका मुख्य उद्देश्य होगा राष्ट्र को समग्र रूप से सशक्त बनाना।

रजिस्ट्रेशन  के लिए: https://forms.gle/Uef2QwvH2dUJpBek6

अधिक जानकारी के लिए: https://www.facebook.com/iitkgp.alumnicell