In class 'Pedal for Peace', a student of class 12, riding 24KM cycle, got first place

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और युवाओं में खेल के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए श्रीनगर से रुबाब अली पंजाबी ने रविवार को साइकिल रेस ‘पैडल फॉर पीस’में पहला स्थान हासिल किया। दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा रुबाब ने अन्य दूसरे प्रतियोगियों की तुलना में 24 किमी ज्यादा दूरी तय की।

पंजाबी 12 वीं कक्षा की छात्र है और उसने 25,000 रुपये का नकद पुरस्कार जीता है। उसने सीनियर लड़कियों के वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। चार श्रेणियों सब-जूनियर, जूनियर, सीनियर और अनुभवी में 500 से अधिक साइकिल चालकों ने भाग लिया। आयोजन श्रीनगर के डल झील के किनारे पर हुआ।

उन्होंने कोच तेजिंदर सिंह को एथलेटिक्स में प्रशिक्षण देने का श्रेय दिया, जिससे उन्हें रेस में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में मदद मिली। उसने कहा कि उसने सुबह 5 बजे जागने और दौड़ के लिए कड़ी मेहनत करने की दिनचर्या विकसित की।

रुबाब को उसके प्रदर्शन पर बधाई देते हुए, वाइस प्रिंसिपल शफाक अफशां ने कहा “रुबाब ने साबित कर दिया है कि धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ, कोई भी चुनौती अस्वीकार्य नहीं है। हमें उसके प्रदर्शन पर बेहद गर्व है। ” चेयरमैन विजय धर ने भी उन्हें बधाई दी और कहा “हमें दोगुना गर्व है क्योंकि जीत उस लड़की शक्ति को उजागर करती है जिसे हम विशेष रूप से स्कूल में प्रोत्साहित करना चाहते हैं। उन्हें हार्दिक बधाई। ”