JEE Advanced 2020: IIT-Delhi and Hyderabad to conduct open house for admission related questions

JEE एडवांस्ड एडमिशन 2020: IIT- दिल्ली और हैदराबाद प्रीमियर इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए एक खुला सत्र आयोजित करेगा। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-दिल्ली 14 अक्टूबर को खुले सत्र का संचालन करेगा, जबकि IIT-Hyderabad 13 और 14 अक्टूबर को बीटेक उम्मीदवारों के लिए खुला सत्र आयोजित करने वाला है।

हालांकि, IIT-Delhi के लिए, ओपन हाउस केवल उन महिला उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने संस्थान के ट्वीट के अनुसार JEE Advanced 2020 की परीक्षा दी है। ट्वीट में कहा गया था कि “कृपया 13 अक्टूबर, शाम 5 बजे तक नीचे दिए गए फॉर्म को भरें और इवेंट का लिंक और विवरण प्राप्त करें।” ऑनलाइन ओपन सेशन 14 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

IIT हैदराबाद के लिए, ओपन हाउस 2 से 5 बजे आयोजित किया जाना है। ऑनलाइन सत्र youtube में आयोजित किया जाएगा, उम्मीदवार सीधे लिंक कको फॉलो कर सकते हैं।

23 आईआईटी में ऑफर पर 16,053 सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया होगी। जेईई एडवांस के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, और उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण और विकल्प भरने के लिए वेबसाइट- josaa.nic.in के माध्यम से भाग ले सकते हैं। जेईई एडवांस के लिए परिणाम पहले 5 अक्टूबर को जारी किए गए थे और कुल 43,204 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया था।

आईआईटी-दिल्ली ने हाल ही में दो अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम – बीटेक इन मैटेरियल्स इंजीनियरिंग और बीटेक इन इंजीनियरिंग और कम्प्यूटेशनल मैकेनिक्स लॉन्च किए हैं।