board exams
File Photo

    मुंबई: कोरोना संकट के चलते 10वीं बोर्ड (Maharashtra Board 10th SSC Result 2021) की परीक्षा कई राज्यों ने रद्द कर दी थी। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार (Uddhav Govt) ने भी 10वीं के बोर्ड एग्जाम को रद्द किया था। इसी बीच आज महाराष्ट्र बोर्ड के 10वीं परीक्षा के रिजल्ट दोपहर 1 बजे घोषित किये जाएंगे। हालांकि इससे पहले गुरुवार को खबर आयी थी कि नतीजे जारी होंगे लेकिन फिर उसे शिक्षा मंत्री ने खारिज कर दिया। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा है कि आज यानि 16 जुलाई को दोपहर 1 बजे नतीजे 10वीं बोर्ड परीक्षा के घोषित होंगे। वैसे इंटरनल असेसमेंट के आधार पर ये परिणाम जारी होंगे। शिक्षा मंत्री ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं भी दी है। 10वीं के तकरीबन 15 लाख विद्यार्थियों के रिजल्ट का इंतजार आज खत्म हो जाएगा।

    वहीं सभी छात्र रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in और mahahsscboard.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार कक्षा 9वीं के 50 प्रतिशत, कक्षा 10वीं के इंटरनल असेसमेंट के 30 फीसदी और कक्षा 10वीं में प्रोजेक्ट सहित अन्य को मिलाकर 20 फीसदी नंबरों के आधार पर रिजल्ट तैयार किया गया है।