More than 82% seats filled in Delhi University, third cut off list today

नई दिल्ली. अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दूसरी कट ऑफ लिस्ट के तहत दिल्ली विश्वविद्यालय में 82 फीसदी से अधिक सीटें भर गई हैं। विश्वविद्यालय आज तीसरी कट ऑफ सूची की घोषणा कर सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पहली कट ऑफ सूची के तहत 35,500 सीटें भरी गई थीं, दूसरी कट ऑफ सूची के तहत 22,147 सीटें भरी गई हैं। स्नातक पाठ्यक्रमों में कुल 70,000 सीटें हैं।”

दिल्ली विश्वविद्यालय ने पिछले शनिवार को अपनी दूसरी कट-ऑफ सूची जारी की, जिसमें कई पाठ्यक्रमों को बंद कर दिया गया और कुछ कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवश्यक स्कोर में मामूली गिरावट देखी गई। लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन ने तीन पाठ्यक्रमों – बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी, बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस और बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स के लिए 100 प्रतिशत अंक रखे थे।

बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स के लिए 99 प्रतिशत और बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी और बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस दोनों के लिए 99.75 प्रतिशत की आवश्यकता वाले उम्मीदवारों को तीन पाठ्यक्रमों के तहत सीटें उपलब्ध थीं। इसी तरह, बीए (ऑनर्स) पत्रकारिता, जो एलएसआर में 99.50 प्रतिशत की कट-ऑफ पर उपलब्ध थी, दूसरी सूची में 99.25 प्रतिशत पर उपलब्ध है।

पहली कट-ऑफ सूची 10 अक्टूबर को जारी की गई थी। लगभग 50 प्रतिशत सीटें पहली सूची के तहत भरी गई हैं। विविधता में 70,000 स्नातक सीटें हैं। दूसरी सूची के तहत प्रवेश सोमवार 10 बजे से शुरू होगा और 21 अक्टूबर को समाप्त होगा। इस साल, कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन हो रही है।