Prime Minister Modi

Loading

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह को लेकर रविवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।  भारत के खूबसूरत द्वीप अंडमान और निकोबार में विस्तार योजना को लेकर प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से चर्चा की। जानकारी हो कि पीएम मोदी 10 अगस्त को चेन्नई और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के बीच सबमेरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल सिस्मट का उद्घाटन करेंगे। इस योजना का मुख्य आधार आइलैंड में शिक्षा, डिफेंस, बिजनेस और टूरिज़म इत्यादि के सेक्टर में विकास कर लोगों के जनजीवन स्तर को ऊंचा उठाना हैं। 

अंडमान निकोबार में बनेंगे इन्स्टीट्यूट

पीएम मोदी ने कॉन्फ्रेंस में बताया कि,अंडमान निकोबार में हायर एजुकेशन इंन्स्टीट्यूट्स का विकास कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। इन शैक्षणिक सस्थानों में ANCOL कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, लॉ कॉलेज इत्यादि का समावेश किया जाएगा। यह कॉलेज देश के युवाओं को परिपक्व बनाने में सहायक होंगे। वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, इस योजना का प्रमुख उद्देश्य देश में बेरोजगारी को काम करना और  युवाओं को रोज़गार उपलब्ध करना है। 

 

पीएम मोदी ने कहा कि बीमारी हो या व्यापार, कारोबार हर समस्या से निपटने के लिए हम जुटे हुए हैं, हमारे सभी वैज्ञानिक इस काम मेंजुटे हुए हैं। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि हम घर-घर तक, हर परिवार तक संवाद बनाए रखें, इस मुश्किल समय में हमें सबके काम आना है।