नासिक में 9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल 4 जनवरी से खुलेंगे

नासिक. महाराष्ट्र सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने शनिवार को कहा कि नासिक (Nashik)  जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में नौवीं से 12वीं तक (School for Class 9 to Class 12) की कक्षाओं के लिए स्कूल चार जनवरी से दोबारा खुलेंगे। वह नासिक के प्रभारी मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा कि निकाय एवं जिला परिषद प्रशासन को इसके अनुसार तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए।

नासिक में कोविड-19 (Covid-19) संबंधी स्थितियों की समीक्षा बैठक के बाद भुजबल ने संवाददाताओं से यह बातें कहीं। बैठक में जिलाधिकारी सूरज मनधारे, पुलिस आयुक्त दीपक पांडेय (Deepak Pandey), नासिक नगर निगम के आयुक्त कैलाश जाधव, सीईओ (जिला परिषद) लीना बंसोड और पुलिस अधीक्षक सचिन पाटिल भी मौजूद रहे।

भुजबल ने कहा, ”चार जनवरी से स्कूल पुन: खोले जाने के मद्देनजर नगर निगम, परिषद एवं स्वास्थ्य विभाग को शिक्षकों के साथ ही सभी स्कूल कर्मचारियों का कोविड-19 परीक्षण कराने के लिए योजना बनानी चाहिए। अगले कुछ दिनों में सभी स्कूलों को आवश्यक तौर पर सैनेटाइज किया जाना चाहिए।” कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान के संबंध में मंत्री ने कहा कि जिले में 650 बूथ बनाए जाएंगे, जहां रोजाना 100 लोगों को टीका लगाने की व्यवस्था की जाएगी।(एजेंसी)