JNU

    Loading

    नयी दिल्ली. भारत (India) में इस समय कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का कहर जारी है। वहीं अब  संक्रमण के मामलों को बढ़ता देख  दिल्ली में पूर्ण बंदी लागू होने के बाद अब जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने भी अपने सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत अब JNU प्रशासन ने परिसर में कई तरह के कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU)कुलसचिव प्रो अनिर्बान चक्रवर्ती की तरफ से जारी हुए दिशा-निर्देशों के मुताबिक अब सभी ढाबों और खानपान स्थलों पर ग्राहकों का प्रवेश निषिद्ध कर दिया गया है। हालांकि खाने की छात्रावास या घर तक डिलीवरी सेवा सुचारू रूप से चलती रहेगी। वहीं लगायी गयी इस पूर्ण बंदी तक परिसर में फेरीवालों और घरेलू सेवक, चालक, माली और कार साफ करने वालों की आवाजाही पर भी अब पूर्णतः  रोक लगा दी गई है। जबकि विश्वविधालय परिसर के आवासीय क्षेत्र अथवा छात्रावास परिसर के भीतर भी , किसी अन्य घर या हॉस्टल में जाने पर पूर्ण पांबदी लगाई गई है। 

    इसके साथ ही  पूर्ण बंदी तक परिसर में किसी भी प्रकार की आवाजाही पर भी अब सख्त पाबंदी होगी। इसीके साथ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU)कुलसचिव प्रो अनिर्बान चक्रवर्ती ने जारी दिशा-निर्देश में कहा है कि पूर्ण बंदी तक परिसर में किसी भी प्रकार की भीड़ एकत्रित करने, सम्मेलन करने, स्टेडियम या सड़कों पर सैर आदि करने पर भी अब पूर्णतः रोक रहेगी।