UGC ने दिए निर्देश, इस तारीख तक कराएं फाइनल ईयर की परीक्षाएं

    नई दिल्ली : कोरोना महामारी के चलते सभी शैक्षणिक सत्रों की परीक्षा को लेकर प्रश्न उपस्थित थे की परीक्षा होने वाली है या नहीं। लेकिन आपके इन सभी सवालों के जवाब आज मिल जायेंगे। जी हां विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission, UGC ) फाइनल ईयर की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी हैं। (UGC gave instructions, conduct final year examinations till this date)

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी (University Grants Commission, UGC ) ने वर्तमान सत्र के लिए शैक्षणिक कैलेंडर और साथ ही नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया की तारीखेंं भी घोषित कर दी हैं। इसके अनुसार, अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 31 अगस्त, 2021 तक पूरी की जाएंगी। यूजीसी ने इस संबंध में नोटिफिकेशन में जारी कहा है कि विश्वविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया 2021 के लिए विभिन्न विश्वविद्यालयों में यूजी प्रवेश प्रक्रिया सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य के जारी होने के बाद ही शुरू होगी। 

    वहीं सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार नया शैक्षणिक सत्र 1 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगा। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, उम्मीद है कि सभी राज्य बोर्डों के साथ-साथ सीबीएसई और आईसीएसई का परिणाम 31 जुलाई, 202 विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी (University Grants Commission, UGC ) ने वर्तमान सत्र के लिए शैक्षणिक कैलेंडर और साथ ही नए प्रवेश प्रक्रिया की तारीखेंं भी घोषित कर दी हैं। इसके अनुसार, अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 31 अगस्त, 2021 तक पूरी की जाएंगी।1 तक जारी किया जाएगा।