Higher-Education-Department-Uttrakhand

    Loading

    देहरादून: उत्तराखंड सरकार (Government of Uttarakhand) ने बुधवार को सभी राज्य विश्वविद्यालयों और कॉलेजों (Universities and Colleges) को 1 मार्च से फिर से खोलने का आदेश दिया है। करीब एक साल पहले से चल रहे कोविड-19 (COVID-19) महामारी के कारण लॉकडाउन लागू होने के बाद कॉलेज/विश्वविद्यालय पहली बार खुल रहे हैं। वर्तमान में कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जा रही हैं। 

    उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) के राज्य प्रधान सचिव आनंद वर्धन (State Principal Secretary Anand Vardhan) ने इस मामले को लेकर राज्य भर के सभी जिला मजिस्ट्रेटों और विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के कुलपतियों को एक आदेश जारी किया है।

    इससे पहले, कक्षा 6 से 9 के छात्रों के लिए उत्तराखंड के स्कूलों को 8 फरवरी को फिर से खोल दिया गया था। राज्य में स्कूलों को पिछले साल नवंबर में फिर से कक्षा 10 और 12 के लिए सात महीने के अंतराल के बाद फिर से खोला गया था। 

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के अनुसार, उत्तराखंड में COVID-19 के 491 सक्रिय मामले हैं और 94,850 रोगी बीमारी से ठीक हो गए हैं। मंत्रालय ने बताया, “राज्य में अब तक कुल 1,690 लोगों ने वायरस से दम तोड़ दिया है।”