File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली सीयूईटी यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम (CUET) का ऑनलाइन आवेदन शुरू होने वाला है। ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स के मन में तरह-तरह के सवाल आ रहे हैं कि आखिर ये प्रक्रिया कब शुरू होगी? या फिर कहां हम ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। तो चलिए हम आपको बताते हैं। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक सीयूईटी यूजी 2023 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 10 फरवरी 2023 यानी कल से शुरू होगी। 

    यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन (UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सोमवार को अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट सीयूईटी (यूजी) – 2023 की पंजीकरण और आवेदन प्रक्रिया की घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी।

    यहां कर सकेंगे आवेदन 

    गौरतलब है कि UGC के अध्यक्ष द्वारा किए गए इस घोषणा के बाद उम्मीद है कि सीयूईटी यूजी 2023 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। बता दें कि  पंजीकरण पोर्टल के सक्रिय होने के बाद जो भी कैंडिडेट ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वो उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।