File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (The Indian School Certificate Examinations) यानी आईसीएसई बोर्ड के 10tवीं (ICSE Class 10th Result) के सेकंड सेमेस्टर (Second Semester) का परिणाम आज शाम को 5 बजे घोषित किया जाएगा, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे भी छात्र होंगे जो अपना रिजल्ट नहीं देख सकेंगे। 

    दरअसल, इस बार आईसीएसई बोर्ड की क्लास 10th की परीक्षा दो भागों में बाटा  गया था। जिसमें से पहले सेमेस्टर की परीक्षा नवंबर-दिसंबर ((November- December) 2021 में हुई थी और दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा अप्रैल-मई 2022 में आयोजित की गई थी। ऐसे में सभी स्टूडेंट्स (Students) को दोनों परीक्षाओं में उपस्थित रहना अनिवार्य था। बता दें कि सभी विषय के अंतिम अंक की गणना के लिए सेमेस्टर एक, सेमेस्टर दो तथा प्रोजेक्ट के अंकों को जोड़ा गया है।  

    इन स्टूडेंट्स को नहीं मिलगा रिजल्ट 

    बता दें, 10वीं का रिजल्ट सिर्फ उन्ही छात्र-छात्राओं को मिलेगा जो 10वीं कि दोनों परीक्षा में शामिल थे। यानी उन स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट नहीं मिलेगा जो सेमेस्टर एक या दो की परीक्षा में शामिल नहीं थे। गौरतलब है कि स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट cisce.org पर जाकर देख सकते हैं।