टीचर्स डे पर इन शानदार हिंदी Messages, Greetings, Quotes, WhatsApp Status के जरिए अपने गुरुओं को करें विश

    नई दिल्ली : शिक्षक दिवस का महत्व हमारे सबके जीवन में समान है। हम सब जानते है माता-पिता के बाद हमारे जीवन में गुरु ही दूसरे शिक्षक होते है। हर साल 5 सितंबर यानी आज के दिन राष्ट्रीय शिक्षक दिवस पुरे देश में मनाया जाता है। शिक्षकों की भूमिका हमारे जीवन में बेहद महत्वपूर्ण रहती है। शिक्षक एक ऐसे शख्स होते ही जो हमारे जिंदगी को एक नई दिशा देते है। हमारे जीवन में ज्ञान का दीपक जलाने वाले शिक्षक ही होते है।

    हम अपने जीवन में कितने भी सफल हो जाएं, या कितने भी आगे बढ़ जाएं लेकिन अपने शिक्षक को नहीं भूल सकते। टीचर्स डे के खास मौके पर हम उन्हें जरूर याद करते है। आज राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के शानदार अवसर पर हम आपके लिए टीचर डे पर बधाई देने के लिए खास मैसेज और क्विट्स लाये है जिन्हे आप व्हाट्सएप, फेसबुक के जरिये अपने शिक्षक को भेज सकते है….  

    देते है शिक्षा शिक्षक हमारे नमन चरणों में गुरु तुम्हारे बिना शिक्षा सूना जीवन है, शिक्षित जीवन सदा नवजीवन है Happy Teachers Day !

     

    जीने की कला सिखाते शिक्षक ज्ञान की कीमत बताते शिक्षक पुस्तकों के होने से कुछ नहीं होता अगर मेहनत से नहीं पढ़ाते शिक्षक Happy Teachers Day !

    दिया ज्ञान का भंडार हमें किया भविष्य के लिए तैयार हमें है आभारी उन गुरुओं के हम जो किया कृतज्ञ अपार हमें Happy Teachers Day !

    आपने सिखाया पढ़ना आपने सिखाई लिखाई गणित भी जाना आपसे आपने ही भूगोल बतायी बारंबार नमन करता हूँ…स्वीकार करें बधाई Happy Teachers Day !

    इन संदेश द्वारा अपने शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के इस अवसर पर बधाई दें।