वो लम्हा जब UPSC टॉपर शुभम ने रचा इतिहास, कहा, ”पापा मैं टॉप कर गया”

    Loading

    नई दिल्ली : पूरी देश की नजरे जिस रिजल्ट पर टिकी थी वह कल लग चुका है। ”यूपीएससी” की सिविल सेवा परीक्षा- 2020 का परिणाम कल घोषित हुए है और उत्तरप्रदेश के कटिहार से शुभम कुमार ने टॉप किया है। यह लम्हा शुभम के लिए और उनके परिवार के लिए बेहद यादगार है और जिंदगी बदलने वाला है। आज हम शुभम के इसी यादगार लम्हे को आपके साथ शेयर कर रहे है। आईये जानते है जब शुभम ने अपने पिता को फोन किया और कहा कि ” हेलो पापा मैं टॉप कर गया ” तब क्या हुआ……  

    पिता की आंखें छलक पड़ी

    टॉप करने की खबर आयी तो उनके पिता को अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ की शुभम ने टॉप कर लिया है। लेकिन जब बेटे ने यही बात दोबारा कही तो पिता भावुक हो गए और उनकी आंखें छलक गई। आपको बता दें कि जब ”यूपीएससी” की सिविल सेवा परीक्षा- 2020 का रिजल्ट लगा तब शुभम ने अपने पिता को फ़ोन किया और कहां, “हेलो पापा मैं टॉप कर गया” उस वक्त पिता और पुत्र दोनों रोने लगे। पूरा परिवार बेटे की इस उपलब्धि के बारे में सुनकर भावुक हो गए। 

    यूपीएससी टॉपर शुभम का सफर 

    यूपीएससी टॉपर शुभम की उपलब्धि पर उनके परिवार ने अपनी बातें साझा करते हुए रो पड़े। आपको बता दें की विद्या विहार परोरा से शुभम ने छटी से लेकर दसवीं तक पढ़ाई की। उसके बाद वे बोकारो चले गए। इसके बाद साल 2014 से लेकर 2018 तक मुंबई में सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। यही नहीं, बल्कि वर्ष 2019 में उन्होंने यूपीएससी में 290 रैंक हासिल की थी। उसके बाद वह अबतक इंडियन डिफेन्स अकाउंट सर्विस पुणे में इस पद पर कार्यरत है। शुभम अपने गांव कटिहार आखरी बार 16 अगस्त को गए थे। 

    परिवार शिक्षा के प्रति सजग है 

    यूपीएससी टॉपर शुभम के पिता देवानंद सिंह ये उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के मैनेजर है। शुभम के पिता ने बताया है कि वे लोग कदवा प्रखंड के कुमरिही गांव के निवासी है। शुभम की पड़ी बहन इंदौर में बड़े पद पर नौकरी कर रही है। इससे हमें यह पता  शुभम का परिवार शिक्षा के प्रति बेहद सजग है। आपको बता दें कि शुभम की मां पूनम देवी एक गृहिणी है। 

    मां पूनम देवी अपने बेटे की पर बेहद खुश है। शुभम के चाचा मणि कुमार सिंह चाहते हैं कि उनका भतीजा इस इलाके में बाढ़ की समस्या को देखते हुए इसके स्थायी निदान पर भी कुछ काम करें। चाची मधु कुमारी भी शुभम के बचपन से लेकर अब तक की उपलब्धि साझा करते हुए बेहद खुशी जताती हैं । पूरा परिवार शुभम के इस उपलब्धि पर खुश है।