Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय और स्टाइल से करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) यानी कि बेबो ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। करीना इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अकसर अपनी या फैमिली फोटो शेयर करती रहती हैं। करीना इंस्टाग्राम के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं और पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बाते करती दिखती हैं। भले ही आज दो बच्चों की मां हों, लेकिन एक्टिंग में वह आज भी बड़ी बड़ी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ती हैं। करीना ने अपने करियर में कई अलग अलग तरीके की फिल्में की हैं। शादी के बाद भी लगातार एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ता रही हैं। करीना ने दो बच्चे की मां हैं, उन्होंने इसी साल दूसरे बच्चे को जन्म दिया है और कुछ दिनों पहले ही अपने छोटे बेटे का नाम फैंस के साथ साझा किया है। करीना और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) है तो वहीं छोटे बेटे का नाम जेह अली खान (Jeh Ali Khan) रखा गया है। 

    करीना ने अपनी किताब लॉन्च की थी। इस किताब का नाम है- ‘करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल’ (Kareena Kapoor Khan’s Pregnancy Bible) इस किताब को एक ओर जहां करीना के फैंस और उनके दोस्तों द्वारा सराहा जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर अब करीना कपूर खान अपनी इस किताब के चलते कानूनी पचड़े में फंसती हुई दिखाई दे रही हैं। अब एक ईसाई समूह ने एक्ट्रेस करीना कपूर खान की किताब के टाइटल पर आपत्ति जताते हुए बुधवार को उनके और दो अन्य लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के बीड शहर में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। समूह ने उनपर समुदाय की भावनाओं के आहत करने का आरोप लगाया है। अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने पुस्तक को लेकर शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दूसरे लेखक का भी नाम है। शिंदे ने अपनी शिकायत में करीना कपूर खानऔर अदिति शाह भीमजानी द्वारा लिखित और जगरनॉट बुक्स द्वारा प्रकाशित पुस्तक के शीर्षक ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ (Pregnancy Bible) का उल्लेख किया है। 

    इस शिकायत में आशीष शिंदे ने कहा है कि ‘किताब के शीर्षक में पवित्र शब्द ‘बाइबल’ का इस्तेमाल किया गया है और इससे ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। शिंदे ने एक्ट्रेस और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।’ इस बात की पुष्टि खुद एक पुलिस अधिकारी ने की है। शिवाजी नगर थाना प्रभारी निरीक्षक साईनाथ थोम्ब्रे ने बताया, ‘हमें शिकायत मिली है लेकिन यहां कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सकता क्योंकि घटना यहां (बीड में) नहीं हुई है. मैंने उन्हें मुंबई में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी है