Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय और स्टाइल से करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) यानी कि बेबो ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। करीना इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अकसर अपनी या फैमिली फोटो शेयर करती रहती हैं। करीना इंस्टाग्राम के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं और पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बाते करती दिखती हैं। भले ही आज दो बच्चों की मां हों, लेकिन एक्टिंग में वह आज भी बड़ी बड़ी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ती हैं। करीना ने अपने करियर में कई अलग अलग तरीके की फिल्में की हैं। शादी के बाद भी लगातार एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ता रही हैं। करीना ने दो बच्चे की मां हैं, उन्होंने इसी साल दूसरे बच्चे को जन्म दिया है और कुछ दिनों पहले ही अपने छोटे बेटे का नाम फैंस के साथ साझा किया है। करीना और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) है तो वहीं छोटे बेटे का नाम जेह अली खान (Jeh Ali Khan) रखा गया है। 

    करीना ने अपनी किताब लॉन्च की थी। इस किताब का नाम है- ‘करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल’ (Kareena Kapoor Khan’s Pregnancy Bible) इस किताब को एक ओर जहां करीना के फैंस और उनके दोस्तों द्वारा सराहा जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर अब करीना कपूर खान अपनी इस किताब के चलते कानूनी पचड़े में फंसती हुई दिखाई दे रही हैं। ऑल इंडिया माइनॉरिटी बोर्ड ने करीना कपूर खान की इस किताब के नाम पर आपत्ति जताई है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

    बुक को लेकर करीना कपूर के खिलाफ ऑल इंडिया माइनॉरिटी बोर्ड मुकदमा दर्ज करवाने की तैयारी कर रहा है। ऑल इंडिया माइनॉरिटी बोर्ड के अध्यक्ष डायमंड युसुफ ने कानपुर के चुन्नीगंज स्थित सीमेट्री में एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें उनके किताब का नाम प्रेग्नेंसी बाइबिल रखने का विरोध जताया। इसके साथ ही बोर्ड ने किताब के नाम में बाइबिल शब्द के इस्तेमाल की निंदा की है। 

    रिपोर्ट्स की माने तो कानपुर में चुन्नीगंज स्थित सीमेट्री में एक मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में कई लोग शामिल हुए। इस मीटिंग में करीना कपूर खान की किताब के नाम की निंदा की गई और फैसला लिया गया कि वह इस मामले में केस दर्ज करवाएंगे, लेकिन उससे पहले वह इस पर कानूनी सलाह लेंगे। फिलहाल, इस विवाद पर करीना कपूर खान की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।  बता दें कि इस किताब में करीना ने अपने दोनों प्रेग्नेंसी के अनुभवों को शेयर किया है। कैसे एक गर्भवती महिला को इस दौरान संघर्ष करना पड़ता है और कैसे कुछ दिन अच्छे और कुछ बुरे दिन थे।