Abusive things against Big B and his family were later apologized

मुंबई. राज्यसभा सदस्य और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया। सिंह बहुत लंबे समय से बीमार थे और कुछ महीनों से सिंगापुर में उनका इलाज चल रहा था। सिंह का सिंगापुर में किडनी की बीमारियों का इलाज चल रहा था। दो साल पहले, उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था और पिछले तीन महीनों से वे अक्सर इलाज के लिए सिंगापुर जाते रहे थे।

अमर सिंह पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, अमिताभ बच्चन और अनिल अंबानी के करीबी थे। वह सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के भी करीबी थे। लेकिन उनके रिश्ते इनमें से कइयों के साथ एक गलत मुकाम पर पहुंच गए थे। मुलायम सिंह यादव से रिश्ते खराब होने के बाद पहले उन्होंने राजनीति छोड़ी वहीं अमिताभ बच्चन और उनके परिवार पर गलत टिप्पणी करने के बाद उनकी दोस्ती टूट गई। 

बच्चन के साथ अमर सिंह की दोस्ती बहुत प्रसिद्ध है। ऐसा माना जाता है कि अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड (ABCL) के भारी कर्ज में फंसने के बाद अमिताभ बच्चन की मदद के लिए सिंह सामने आए थे। उस समय, अमर सिंह खुद कर्ज में थे लेकिन उन्होंने बिग बी का बचाव किया और ABCL को अपने पैरों पर वापस खड़ा किया।

लेकिन कुछ सालों बाद अमर सिंह ने अमिताभ और बच्चन परिवार के बारे में गलत बातें कहकर उन्हें बहुत ज़लील किया। इस बाद उन दोनों की दोस्ती में दरार आ गई। उस समय अमिताभ ने कहा था कि वह अपने अपमान को तो भूल सकते है लेकिन उनके परिवार के बारे में कुछ नहीं सुन सकते हैं।

हालांकि अमर सिंह जब अस्पताल में भर्ती थे तो उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से अमिताभ और बच्चन परिवार से माफ़ी मांगी थी। उन्हें ट्वीट कर लिखा था “आज मेरे पिता की पुण्यतिथि है और आज ही के दिन में मुझे अमिताभ बच्चन जी का संदेश मिला। जीवन के इस पड़ाव पर जब मैं जीवन और मृत्यु की लड़ाई लड़ रहा हूं तो मुझे अमित जी और परिवार के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए खेद है। ईश्वर सभी को आशीर्वाद दे।”