रवि किशन ने भोजपुरी गानों में अश्लीलता पर उठाया मुद्दा, यूपी-बिहार सरकार से की ये मांग

    Loading

    मुंबई: भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता का मामला अब तुल पकड़ने लगा है. इंडस्ट्री के सुपर स्टार और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से BJP सांसद रवि किशन (MP Ravi Kishan) ने भोजपुरी फिल्मों के अश्लील गानों पर रोक लगाने के लिए कड़े कानून बनाने की और इस पर रोक की मांग की है। रवि किशन के द्वारा उठाया गया ये मुद्दे अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. रवि किशन ने गानों पर कड़े कानून बनाने की और इस पर रोक की मांग की है. इस मामले को गंभीरता से लेते रवि ने बिहार के CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को खत भी लिखा है। 

    रवि किशन ने बिहार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ साथ केंद्रीय मंत्रियों को भी पत्र लिखा है। रवि किशन ने अपनी मांग से जुड़ा पत्र केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और संस्कृति मंत्रालय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को भी भेजा है। पत्र में रवि किशन ने कहा है कि भोजपुरी फिल्म और गानों के माध्यम से समाज में अश्लीलता फैलाई जा रही है। उन्होंने लिखा है कि इस अश्लीलता पर रोक लगाने के लिए कठोर कानून बनाया जाना चाहिए ताकि इसपर रोक लग सके। 

    रवि किशन ने पत्र में लिखा है – ‘भोजपुरी भाषा में अनेकों फिल्में बनी हैं, जो आज भी हमारे कानों में गूंजती हैं। परन्तु पिछले कुछ दशक में भोजपुरी फिल्म और विशेषकर उसके गानों में काफी गिरावट आई है। आज के भोजपुरी फिल्म और गाने अश्लीलता के पर्याय बन गए हैं। यह गंभीर चिंता का विषय है।’

    रवि किशन एक ऐसे सांसद है जिनकी तरफ से भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में स्थान दिलाने के लिए एक गैर-सरकारी सदस्य का विधेयक भी संसद में पेश किया है। रवि किशन को असली पहचान भोजपुरी सिनेमा से ही मिली थी। रवि किशन ने अपने करियर में भोजपुरी की फिल्मों में काम किया था। रवि किशन को भोजपुरी फिल्मों से ही करियर में पहचान मिली थी जिसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा 2019 में योगी आदित्यनाथ की खाली सीट गोरखपुर से BJP के टिकट पर वो चुनाव लड़े और सांसद बने। हालांकि रवि किशन ने करीब 3 दशक तक भोजपुरी फिल्मों में काम किया। उनकी लोकप्रियता को देख कर ही भाजपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था।