‘खतरों के खिलाड़ी 11’ की शूटिंग पूरी करने के बाद दिव्यांका त्रिपाठी का खुलासा, बोलीं ‘नए रूप में पेश करते रहना महत्वपूर्ण…’

फिल्मकार रोहित शेट्टी की मेजबानी वाले रोमांच से भरपूर इस रियेलिटी शो के 11वें संस्करण की शूटिंग कोविड-19 सुरक्षा मानकों के साथ इस साल जून में दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में हुई थी।

    After completing the shooting of ‘Khatron Ke Khiladi 11’, Divyanka Tripathi reveals, ‘It is important to keep presentation in new forms…’: जल्द ही स्टंट आधारित रियेलिटी शो “खतरों के खिलाड़ी” में नजर आने वाली अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी का मानना है कि एक कलाकार के लिये यह महत्वपूर्ण है कि वह करियर में ठहराव से बचने के लिये अपने सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलकर काम करे। हाल के वर्षों में त्रिपाठी दैनिक धारावाहिकों से अलग हटकर विभिन्न रियेलिटी शो में भी नजर आई हैं।

    भोपाल की रहने वाली 36 वर्षीय अभिनेत्री ने ऑल इंडिया रेडियो पर बतौर एंकर अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन उन्हें प्रसिद्धि 2006 में आए धारावाहिक “बनूं मैं तेरी दुल्हन” से मिली। इसके बाद उन्होंने भय-रोमांच मिश्रित शो “श्श्श्श…फिर कोई है” के दूसरे सीजन में अभिनय किया। इसके अलावा वह हास्य धारावाहिक “मिसेज एंड मिस्टर शर्मा इलाहाबादवाले” में नजर आईं। त्रिपाठी ने इसके बाद “जोर का झटका: टोटल वाइपआउट” और “कॉमेडी सर्कस” जैसे रियेलिटी शो में भी हाथ आजमाया।

    त्रिपाठी ने “ये है मोहब्बतें” से टीवी धारावाहिक में वापसी की, जिसमें उन्होंने छह सालों से भी ज्यादा समय तक डॉ. इशिता भल्ला का किरदार निभाया। इस धारावाहिक के 2019 में खत्म होने के बाद अभिनेत्री ने “नच बलिये”, “द वॉयस” जैसे रियेलिटी शो में काम किया और अब वह “खतरों के खिलाड़ी” में नजर आएंगी। त्रिपाठी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को एक साक्षात्कार में बताया, “मुझे 15 साल हो गए हैं और एक समय के बाद आप को ठहराव लगने लगता है। मैं चीजों को नए सिरे से करने और उनमें कुछ नया करने में विश्वास रखती हूं। मैंने जब ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ खत्म किया तो हर कोई मुझे आदर्श बहू की भूमिका की पेशकश कर रहा था। मेरे साथ यह छवि जुड़ गई थी।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya)

     

    उन्होंने कहा, “मैंने सोचसमझ कर यह फैसला लिया कि मैं फिर बहू की भूमिका नहीं लूंगी। मैंने कॉमेडी शो चुना, ‘ये है मोहब्बतें’ में सशक्त महिला का किरदार निभाया, ‘नच बलिये-7′ और ‘क्राइम पेट्रोल’ को चुना। मैंने नई चुनौतियां स्वीकार करने से खुद को कभी रोका नहीं। मैं एक कलाकार के तौर पर अपना विस्तार करना चाहती हूं। मैं अपने आपको सीमाओं में नहीं बांधना चाहती।” अभिनेत्री ने कहा कि समय के साथ बदलते रहना जरूरी है। “कोल्ड लस्सी एंड चिकन मसाला” से अपनी डिजिटल शुरुआत करने वाली त्रिपाठी ने कहा कि वह वेब के क्षेत्र में और काम करने की इच्छुक हैं।

    उन्होंने कहा, “मैं किसी भी माध्यम में काम करने के लिये तैयार हूं चाहे वह फिल्में हो या टीवी या फिर वेब सीरीज बशर्ते किरदार चुनौतीपूर्ण होना चाहिए।” “खतरों के खिलाड़ी” में त्रिपाठी श्वेता तिवारी, अर्जुन बिजलानी, अभिनव शुक्ला, विशाल आदित्य सिंह, सौरभ राज जैन, महक चहल, अनुष्का सेन, सना मकबूल, निक्की तंबोली, वरुण सूद और गायक राहुल वैद्य और आस्था गिल जैसे प्रतिभागियों के साथ नजर आएंगी। फिल्मकार रोहित शेट्टी की मेजबानी वाले रोमांच से भरपूर इस रियेलिटी शो के 11वें संस्करण की शूटिंग कोविड-19 सुरक्षा मानकों के साथ इस साल जून में दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में हुई थी। (bhasha)