Javed Akhtar created a page on Instagram

    मुंबई: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के लोनी में एक बुजुर्ग की पिटाई करने और उसकी दाढ़ी काटने का मामला समाने आया है। एक ऑटो चालक व अन्य युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं गाजियाबाद जिले की इस घटना पर बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) को प्रतिक्रिया देना भारी पड़ गया है। इस मामले में दिल्ली में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया के मनीष माहेश्वरी समेत अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। अब इस पर लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) का रिएक्शन सामने आया है। 

    स्वरा भास्कर के खिलाफ ये शिकायत दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में कराई गई है। एडवोकेट अमित आचार्य द्वारा ये शिकायत दर्ज कराई गई है। अब स्वरा के खिलाफ शिकायत दर्ज होने पर जानबूझ कर निर्दोष लोगों को परेशान किया जाता है। जावेद ने ट्वीट करके कहा है कि ‘मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं जिन्होंने जानते हुए उन बेगुनाह लोगों को गिरफ्तार किया, उन्हें मारा, जेल में रखा, झूठे प्रूफ और गवाह बनाए और फिर अपने घर जाकर परिवार से नजरें मिलाई, बच्चों के साथ खेला, अच्छा खाना खाया और मस्त सो गए। वाह!जावेद अख्तर ने स्वरा के इस ट्वीट का रिप्लाई दिया है, जिसमें एक्ट्रेस ने लिखा था कि ‘इस बात से सहमत हूं मैं विश्वास कर सकती हूं कि मुसलमानों के एक झुंड ने एक बूढ़े मुस्लिम व्यक्ति को पीटा, लेकिन उसे जयश्रीराम का जाप करने और उसकी दाढ़ी काटने के लिए मजबूर किया?! वह वास्तव में पूरी कहानी है? वैसे भी .. प्यार करें कि कैसे संघियों ने मुख्य आरोपी को आसानी से अनदेखा कर दिया कि प्रवेश जिसने बूढ़े को पीटा और उसे जप करने के लिए मजबूर किया! ट्वीट का हवाला दें,..’

    आपको बता दें कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी में ऑटो चालक व अन्य युवकों द्वारा बुजुर्ग की पिटाई व दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल होने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। एसएसपी अमित पाठक के आदेश पर लोनी बॉर्डर थाने में ट्विटर की दो कंपनियों, मीडिया संस्थान द वॉयर, मोहम्मद जुबैर, राना अय्यूब, सलमान निजामी, मसकूर उस्मानी, समा मोहम्मद और शबा नकवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया किया है। पुलिस व खुफिया एजेंसियों की जांच में सामने आया है कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए सुनियोजित तरीके से वीडियो वायरल किया गया था।