Ajay Devgan to produce a film on the India-China clash in the Galwan valley

Loading

मुंबई. अजय देवगन लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हाल ही में हुई झड़प पर आधारित एक फिल्म का निर्माण करने के लिए तैयार हैं। 20 भारतीय सैनिकों ने 15 जून को चीनी समकक्षों से लड़ते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया था। फिल्म का शीर्षक और कास्ट अभी तय नहीं है। फिल्म को अजय देवगन फिल्म्स और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा। 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ 20 भारतीय सैनिकों की हिंसक झड़प हुई। लगभग 45 वर्षों में यह भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच पहली ऐसी झड़प है जिसके परिणामस्वरूप सैनिकों की जान चली गई।

अजय देवगन अपनी फिल्म “भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया” को रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। फिल्म का प्रीमियर डिज्नी + हॉटस्टार पर जल्द ही किया जाएगा। अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। इसमें संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही, शरद केलकर, अम्मी विर्क और प्रणीत सुभाष जैसे कलाकार भी हैं। इस फिल्म में अजय देवगन भारतीय वायुसेना स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका निभा रहे हैं, जो युद्ध में भुज हवाईअड्डे के प्रभारी थे।

हाल ही में, एक वर्चुअल प्रेस मीट के दौरान, अजय देवगन ने कहा, “यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है। यह कहानी एक दिन और एक रात की है। यह आम लोगों की कहानी है जिन्होंने 1971 की लड़ाई के दौरान सशस्त्र बलों की मदद के लिए रातों रात एक सड़क का पुनर्निर्माण किया था। हमें इस तरह के शौर्य और पराक्रम की कहानियों की जरूरत है।”

पहले इसे 14 अगस्त 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जा रहा है। रिलीज की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है।