पोलैंड के चौराहे को मिला हरिवंश राय बच्चन का नाम, अमिताभ ने जाहिर की खुशी

Loading

मुंबई: हमेशा सोशल मीडिय पर एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने आज जो पोस्ट किया है, उससे जाहिर हो जाता है कि वें इस ख़बर से कितने खुश हैं। अमिताभ  ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी खुशी शेयर की है। पोलैंड (Poland) के व्रोकला शहर ने उनके पिता हरिवंश राय बच्चन(Harivansh Rai Bachchan) के नाम पर चौक का नाम रखा है।

बिग बी ने खुद इन बात की जानकारी अपने फैंस के साथ साझा की हैं। तस्वीर साझा करते हुए अमिताभ ने लिखा, “पोलैंड के व्रोकला शहर की नगर परिषद ने मेरे पिता के नाम पर एक चौक का नाम रखने का फैसला किया है। Square (चौक) हरिवंश राय बच्चन, व्रोकला। प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदय राखि कोसलपुर रामचरितमानस, सुंदर कांड। भावार्थ -अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए।” 

अमिताभ के इस पोस्ट को देखने के बाद उनके फैंस उनकी इस खुशी में शामिल होकर उन्हें लगातार बधाइयां दे रहे हैं। आम लोगों के अलावा बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और सुनिल शेट्टी ने बिग बी के पोस्ट पर कमेंट किया हैं।

पिछले साल दिसंबर में पोलैंड के एक चर्च में डॉ. हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी। बिग बी वहां की जनता का यह प्यार देख इमोशनल हो गए थे। उन्होंने प्रार्थना की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। 

अमिताभ बच्चन ने अपनी पोस्ट में लिखा था, “यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से से एक पोलैंड में बाबूजी के लिए हुई प्रार्थना। दिल छूने और भावुक करने वाला लम्हा। उनकी आत्मा को जरूर शांति और प्यार मिलेगा। इस सम्मान के लिए शुक्रिया बिशप और पोलैंड की जनता।”

हरिवंश राय बच्चन को अपनी कविता “मधुशाला” के लिए हिंदी साहित्य में उनके योगदान के लिए 1976 में पद्म भूषण मिला था। अमिताभ के पिता का साल 2003 में निधन हो गया।