Amitabh Bachchan
File Photo

    Loading

    मुंबई: कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरी दुनिया संघर्ष कर रही है। देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। कोरोना की वजह से इस वक़्त पूरा देश परेशान है। जिसके चलते राज्य में फिर एक बार लॉकडाउन लग गया है। पिछले कुछ दिनों में पूरे देश में लाखों की संख्या में लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसे में नेता हो या अभिनेता कोई भी कोरोना के कहर से नहीं बच पा रहा है। रोजाना किसी न किसी एक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आ रही है। ऐसे में लोगों को वैक्सीन देने का काम तेजी से किया जा रहा है। ऐसे में बॉलिवुड सिलेब्स लोगों की हर तरह से मदद करने की कोशिश में हैं। सोनू सूद(Sonu Sood) आज भी लोगों की मदद करने में लगातार लगे हुए हैं। सलमान खान(Salman Khan) भी लोगों तक खाना पहुंचाने की कोशिश में लगे हुए हैं। अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) भी चुपचाप लोगों की मदद कर रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें ट्रोल्स का सामना करना पड़ रहा है। तो अब बिग बी ने अब इन लोगों की जमकर क्लास लगाई है। 

    अमिताभ बच्चन ने ऐसे लोगों का मुंह बंद करने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि ‘जब प्रवासी पैदल अपने घरों की ओर निकल पड़े थे तब उन्हें सैकड़ों चप्पल और जूते उपलब्ध कराए गए थे। उनके पास जाने का साधन नहीं था तो खाने और पानी के साथ यूपी और बिहार के लिए 30 बसें बुक कराई गई थीं। मुंबई से यूपी के लिए पूरी ट्रेन बुक कराई थी जिसमें 2800 प्रवासी गए थे और उसका पूरा खर्च मैंने किया था। तुरंत 3 इंडिगो एयरलाइन के हवाई जहाज बुक किए गए थे जिसमें हर फ्लाइट में 180 प्रवासी लोगों को यूपी, बिहार, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर पहुंचाया गया था।’

    अमिताभ ने आगे बताया है कि कोरोना महामारी में अपने माता-पिता को खो देने वाले 2 बच्चों को उन्होंने ने गोद लिया है। उन्हें हैदराबाद के अनाथालय में रखा गया था। उनकी 10वीं तक की पढ़ाई का खर्चा बिग बी उठाएंगे, अगर वह पढ़ाई में अच्छे निकलते हैं तो अपर एजुकेशन का खर्चा भी उठाने का फैसला बिग बी ने किया है।