आशा भोसले को याद आई बड़ी बहन लता मंगेशकर की ये सलाह, साथ ही शेयर किया अपना डर भगाने का एक्सपीरियंस

    मुंबई: बेहतरीन संगीत का स्वाद देते हुए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के रियलिटी शो इंडियन आइडल सीजन 12 के आगामी वीकेंड एपिसोड में महान मेलोडी क्वीन और गायकी की उस्ताद – आशा भोंसले अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी। सदाबहार और प्रसिद्ध गायिका आशा जी ने कई भाषाओं में गाने गाए हैं और कई अन्य संगीत शैलियों में भी योगदान दिया है। आने वाले वीकेंड एपिसोड में  गायिका आशा भोसले (Asha Bhosle) ने याद किया है कि उनकी बड़ी बहन और स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने उन्हें क्या कहा था, जब वह एक गीत रिकॉर्ड कराने से पहले घबराई हुई थीं। एक  यादगार किस्से को उन्होंने  ‘इंडियन आइडल 12’ (Indian Idol 12) के सेट पर शेयर किया है।  आशा भोसले ने क्लासिक नंबर ‘आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा’ के निर्माण को याद किया, जिसे उन्होंने मोहम्मद रफी के साथ 1966 की सुपरहिट ‘तीसरी मंजिल’ (Teesri Manzil) के लिए रिकॉर्ड कराया था। सदाबहार गीत मजरूह सुल्तानपुरी के गीतों पर आरडी बर्मन द्वारा रचित था।

    आशा भोसले (Asha Bhosle) ने कहा, ‘यह गाना मेरे लिए गाना बहुत मुश्किल था। एक दिन आरडी बर्मन मेरे घर आए, बाजा लिया और बैठ गए। उन्होंने मुझसे इसे गाने के लिए अनुरोध किया। जब मैंने उन्हें ‘ओ आ जा आ आ आ’ पार्ट बजाते हुए सुना, तो मैं थोड़ी घबराई हुई थी, क्योंकि मुझे लगा कि मैं इसके साथ न्याय नहीं कर पाऊंगी, हालांकि मैंने उन्हें बताया कि मैं चार से पांच दिनों के बाद गाना गाने की कोशिश करूंगी।’ वह याद करती हैं, ‘मैंने अपनी कार में मुख्य धुन का अभ्यास इतनी बार शुरू किया कि एक दिन मेरा ड्राइवर चिंतित हो गया. एक बार जब मैं घर पहुंचा, तो उसने मुझसे अचानक पूछा कि क्या मैं अस्पताल जाना चाहता हूं, क्योंकि उसे लगा कि मैं सांस के लिए हांफ रही हूं। यह वास्तव में एक था मजेदार क्षण!’

    आपको बता दें सुरों की मल्लिका आशा जी, जो इंडियन आइडल सीजन 12 की खास दर्शक हैं, इस मौके पर कंटेस्टेंट्स की कुछ पावर-पैक्ड परफॉर्मेंस का लुत्फ उठाती नजर आएंगी। इस माहौल में मस्ती और मनोरंजन का तड़का लगाएंगे होस्ट आदित्य नारायण, जो इंडस्ट्री में आशा जी के समय की कुछ दिलचस्प कहानियां सुनाएंगे। जहां आशा जी इस शो में अपने वक्त का मजा लेंगी, वहीं जज अनु मलिक, सोनू कक्कड़ और हिमेश रेशमिया भी इस गायिका की मौजूदगी में उनकी खूबियां बताएंगे और इस शाम का मजा लेंगे।