Photo: Instagram
Photo: Instagram

    Loading

    मुंबई: टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में बबीता का किरदार निभाने वालीं अभिनेत्री मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta)  जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल कर केवल विवादों में ही नहीं, बल्कि मुश्किल में भी फंस गई हैं। जिसके बाद राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में एक्ट्रेस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। लेकिन अब मुनमुन को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। इस मामले पर आज यानी शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मुनमुन को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगाई है। 

    मुनमुन ने कुछ दिनों पहले एक मेकअप ट्यूटोरियल वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में वह कहती हैं कि ‘मैं यूट्यूब पर जल्द अपना डेब्यू करूंगी और इसके लिए मैं अच्छा दिखना चाहती हूं।’ इसी दौरान मुनमुन एक जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करती हैं। मुनमुन का ये वीडियो वायरल हुआ और उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा। अभिनेत्री ने वीडियो में दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया है। एक्ट्रेस के इस कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें यूजर्स ने घेर लिया और उनके इस वीडियो पर कई लोगों ने आपत्ति जताई है। हालांकि, अपनी गलती का एहसास होते ही मुनमुन ने यह वीडियो इंस्टाग्राम से डिलीट कर दिया और सफाई दी।

    उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘मेरा एक वीडियो को लेकर काफी विवाद हो रहा है जिसमें मैंने एक शब्द का इस्तेमाल किया था जिसका गलत मतलब निकाला गया। ये किसी की भावनाओं को हर्ट करने के लिए नहीं कहा था।’ मुनमुन ने आगे लिखा था, ‘मुझे उस शब्द का मतलब नहीं पता था। लेकिन जैसे ही मुझे पता चला था मैंने तुरंत उस पार्ट को हटा दिया था। मैं हर जाति और जेंडर की इज्जत करती हूं। मैं उनसे माफी मांगती हूं जिनको भी मैंने ना चाहते हुए दुख पहुंचाया है।’