bengali-film-robibaar-wins-two-awards-at-madrid-international-film-festival

फिल्म में अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी और बांग्लादेशी अभिनेत्री जया एहसान ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

कोलकाता. मैड्रिड अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (Madrid International Film Festival) में निर्देशक अतानु घोष (Atanu Ghosh) की बंगाली फिल्म रविवार (Robibaar) ने दो पुरस्कार जीते। फिल्म में अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी और बांग्लादेशी अभिनेत्री जया एहसान ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

अतानु घोष ने मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा,“ मैड्रिड अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2020 में रविवार ने दो पुरस्कार जीते । विदेशी भाषा की फिल्म की श्रेणी में ये पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ मुख्य अभिनेत्री- जया एहसान और सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा के लिए प्रदान किए गए।”

घोष ने एक वीडियो भी साझा किया जिसमें महोत्सव के अधिकारियों को घोषणा करते हुए देखा जा सकता है। घोष ने बुधवार को पीटीआई-भाषा के बताया,“पुरस्कारों की घोषणा सितंबर के दूसरे सप्ताह में आयोजित महोत्सव के ऑनलाइन समारोह में की गई, लेकिन हम खबर साझा करने से पहले पुरस्कारों के यहां पहुंचने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, स्पेन में दूसरे चरण का लॉकडाउन शुरु होने के कारण हमने यह साल खत्म होने से पहले यह अच्छी खबर साझा करने का फैसला किया है।”

सोशल मीडिया पर घोष को बधाई देते हुए अभिनेत्री एहसान ने मंगलवार को कहा, “ऐसे मुश्किल समय में ऐसी अद्भुत खबर देने के लिए अतानु दा का शुक्रिया। बहुत सारा प्यार। एक प्रतिष्ठित विदेशी फिल्म समारोह में, कई उत्कृष्ट अभिनेत्रियों में मुझे सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में चुना गया। यह इसीलिए संभव हो पाया, क्योंकि यह किरदार आपने गढ़ा था।” फिल्म पश्चिम बंगाल में 27 दिसंबर, 2019 को प्रदर्शित हुई थी और इस साल 21 फरवरी को बांग्लादेश में इसे प्रदर्शित किया गया। (एजेंसी)