दर्शकों को डराने में सफल नहीं हुए विक्की कौशल, मिले इतने स्टार

मुंबई, बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की हॉरर फिल्म भूत : पार्ट वन - द हॉन्टेड शिप रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में विक्की एक शिपिंग ऑफिसर की भूमिका में नजर आ रहे है. फिल्म भूत में विक्की के अलावा भूमि

मुंबई, बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की हॉरर फिल्म भूत : पार्ट वन – द हॉन्टेड शिप रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में विक्की एक शिपिंग ऑफिसर की भूमिका में नजर आ रहे है. फिल्म भूत में विक्की के अलावा भूमि पेडणेकर,आशुतोष राण, आकाश धर, संजय गुरबक्सानी  भी नजर आ रहे है. इस फिल्म का निर्देशन भानु प्रताप सिंह ने किया है.वही, इस फिल्म के निर्माता करण जौहर और हीरू जौहर  है.  

इस फिल्म की शुरुआत शिपिंग ऑफिसर पृथ्वी से होती है. पृथ्वी की पत्नी  (भूमि पेडणेकर) और बेटी की एक दुर्घटना में मौत हो जाती है. इस वजह से वो अपनी जिंदगी के अकेलेपन से परेशान रहता है.  इसी दौरान उसे पता चलता है कि समंदर के किनारे एक सी बर्ड नाम का जहाज़ पंहुचा है. कमाल की बात यह है कि इस जहाज़ में कोई इंसान नहीं है, वह अपने आप समंदर के किनारे पहुंच जाता है.

पृथ्वी का बॉस अग्निहोत्री (संजय गुरबक्सानी) जल्दी ही रिटायर होने वाला है. इसलिए वह चाहते है की यह जहाज़ जल्द से जल्द पीछा छुड़वाना चाहते है. इसलिए वह इस मिस्ट्री जहाज की जांच-पड़ताल करने की जिम्मेदारी पृथ्वी और उसका दोस्त रियाज (आकाश धर) को देता है. पृथ्वी जब  जहाज़  की जांच -पड़ताल करता है, तब उसे कई अजीबोगरीब चीजें दिखाई देती हैं. पृथ्वी काफी डर जाता है. कुछ वक्त के बाद उसे पता चलता है की यह मिस्ट्री जहाज़ हॉन्टेड है. इस जहाज़ की जांच -पड़ताल करने में  प्रोफेसर जोशी (आशुतोष राणा) और रियाज पृथ्वी की मदद करते है.

निर्देशक भानु प्रताप सिंह की फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है. इस फिल्म में कुछ ऐसे डरावने सीन है जिसके कारण आपकी चीख भी निकल जाती है. लेकिन, जैसे जैसे फिल्म आगे बढ़ती है डर का माहौल कम हो जाता है. इस फिल्म में कुछ नया नहीं है. हालांकि, बैकग्राउंड म्यूजिक ने डर को बढ़ाने में अच्छा साथ दिया है. मगर कमजोर कहानी के कारण फिल्म में डर का अहसास कम होता है.

फिल्म के सेकंड हाफ में कहानी काफी उलझ जाती है, हालांकि, भूत में भी हर हॉरर फिल्म की अंत में ‘हीम क्लीम चामुंडाय’ मंत्र सुनाई देता है. साथ ही फिल्म के ख़त्म होते हुए निर्देशक ने पार्ट टू बनाने का इशारा भी दिया है. बात करे एक्टिंग कि तो, इस फिल्म में विक्की कौशल ने अच्छी एक्टिंग की है. विक्की के अलावा हर एक एक्टर ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई है.

बात करे अन्य समीक्षकों की तो
आजतक के मुताबिक, फिल्म की कहानी दमदार है साथ ही सारे कलाकारों ने बेहतरीन एक्टिंग की है. इस फिल्म के क्लाइमैक्स को लेकर कई लोग निराश हुए है. इस फिल्म का  क्लाइमैक्स हर हॉरर फिल्म की तरह है. इस फिल्म को आजतक ने पांच में से ढाई स्टार दिए है.

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, इस फिल्म की शुरुआत में डर का एहसास होता है. निर्देशक ने लोगो को डराने कोशिश की है.लेकिन, हर फिल्म की तरफ मंत्रो से ही इस फिल्म के अंत के कारन लोग थोड़े निराश हुए है. इस फिल्म को नवभारत टाइम्स ने पांच में से ढाई स्टार दिए है.   

 

 

Rating:3.5out of 5