Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: असम में होजई के एक अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर की बुरी तरह पिटाई कर दी। मरीज की मौत के बाद परिजन उग्र हो गए और डॉक्टर सोज कुमार के साथ जमकर मारपीट की गई। डॉक्टर को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस घटना पर बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। भूमि पेडनेकर ने डॉक्टर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स का समर्थन करते हुए असम की इस घटना को निंदनीय बताया. साथ ही उन्होंने इसे अस्वीकार्य और भयावह करार दिया। 

    भूमि पेडनेकर यह अपील अपने सोशल मीडिया के जरिए की है। भूमि ने अपने ट्वीट में लिखा- “हमारे डॉक्टर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रति हिंसा पूरी तरह से अस्वीकार्य और बहुत ही भयावह है। हमारा मेडिकल सेक्टर पिछले 14 महीनों से अथक रूप से काम कर रहा है। कम से कम हम उनके प्रति अपना समर्थन, कृतज्ञता और करुणा दिखा सकते हैं।”

    दो दिन पहले असम में घटी इस क्रूर घटना पर जांच जारी है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इस हमले में शामिल 24 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल की जाएगी। होजई के पुलिस अधीक्षक बरुन पुरकायस्थ ने कहा कि मरीज की हालत गंभीर थी और मंगलवार दोपहर को उदाली कोविड केयर सेंटर में उसकी मौत हो गई थी। इसके तुरंत बाद परिजन और मृतक के जानने वाले लोग वहां पहुंचे और डॉक्टर की पिटाई शुरू कर दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम वहां पहुंची और जांच शुरू कर दी है। 

    मुख्यमंत्री द्वारा डॉक्टर को समर्थन दिया गया है। उनका कहना है कि असम में इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं, इस घटना के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर डॉक्टर्स के खिलाफ होने वाली हिंसाओं पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही उन्होंने ऐसा कानून लाने की मांग की है, जिसके अंतर्गत डॉक्टर्स के खिलाफ मारपीट या बदसलूकी करने के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।