Big-B-said-this-on-corona-virus
Big-B-said-this-on-corona-virus

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने देशवासियो को इस जानलेवा वायरस से बचने के उपाय बताए है। अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है।

मुंबई. दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण सभी लोग डरे हुए है।सोशल मीडिया पर इस वायरस से बचने के कई उपाय बताए जा रहे है। इसी बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने देशवासियो को इस जानलेवा वायरस से बचने के उपाय बताए है। अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है।

अमिताभ बच्चन ने अपने वीडियो में कहा, कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO)ने महामारी घोषित कर दिया है। बहुत सारे लोगो पर इसका प्रभाव पड़ सकता है। यह वायरस जल्दी फैलता है, तो बहुत जरुरी है की एक दूसरे तक इसे फैलने से रोका जाए। तो कृपा करके याद रखे। खासते और छीकते समय रुमाल से मुँह ढकें , थूके नहीं , साबुन से बार-बार हाथों को धोते रहे, जिसे बुखार और खासी हो उसके करीब न जाए । अगर आपको बुखार , खासी या सांस लेने में तकलीफ हो रही हो, तो तुरंत डॉक्टर के पास जाए । अगर आपको हलकी खासी और छींके हो ,तो घर में रहे। लोगों से ना मिले। पार्टी, सभाओं में ना जाए। जानकारी फैलाये, अफवा नहीं। सुरक्षित रहे स्वस्थ रहे।

आपको बता दे कि, इस से पहले भी अमिताभ बच्चन ने कोरोनावायरस पर कविता लिखी थी। उन्होंने कहा था, अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘बहुत इलाज बताते हैं जन-जनमानस सब। किसकी सुनें किसकी नहीं कौन बताए अब। कोई कहता है कलौंजी पीसो कोई कहता है आंवला रस। कोई कहता है घर में बैठो हिलो न टस से मस। ईर कहते हैं और बीर कहते हैं ऐसा कुछ भी करो न। बिना साबुन हाथ न धोएं और किसी को छुएं न। हमने कहा कि चलो हम ही कर देते हैं जैसा बोल रहे हैं सब। आने दो कोरोना-वोरोना ठेंगा दिखाओ तब।