Pornography Case : Mumbai Police's big action after the arrest of Raj Kundra, another person arrested in the case from Nerul
File

    मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को सोमवार रात क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिये इन्हें प्रदर्शित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। मुंबई क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है कि राज कुंद्रा इस मामले में साजिशकर्ता के तौर पर सामने आ रहे हैं और उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत भी मौजूद हैं। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि ये फिल्में बनाकर कुछ ऐप्स के जरिए पब्लिश की जाती हैं। इस मामले में केस दर्ज करके पुलिस ने अपनी जांच शुरू की थी। मंगलवार को उनकी कोर्ट में पेशी हुई, जिसके बाद उन्हें 23 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

    इसी बीच अब टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को राज के वकील ने कोर्ट में कहा कि कंटेंट को पोर्नोग्राफी कहना सही नहीं है। इस रिमांड में कुछ भी ऐसा नहीं दिखा है कि दोनों शख्स राज और रयान पोर्नोग्राफिक कंटेंट बना रहे थे। कंटेंट वल्गर था, लेकिन उसे अश्लील नहीं कह सकते। राज की गिरफ्तारी पर वकील ने आगे कहा, ‘गिरफ्तारी तब होनी थी जब उसके बिना जांच आगे नहीं हो सकती थी, लेकिन इस केस में गिरफ्तारी के बाद उनसे इन्वेस्टिगेशन की गई।’ राज के वकील ने ये भी कहा कि उनकी गिरफ्तारी कानून के हिसाब से नहीं हुई है।’

    आपको बता दें टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, राज की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस को कुछ ऐसे एविडेंस मिले हैं जिससे ऐसा पता चल रहा है कि राज आने वाले समय में अश्लील कंटेंट की लाइव स्ट्रीमिंग करने का प्लान कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बात भी सामने आई है कि राज एडल्ट बिजनेस को बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरह बड़ा बनाना चाहते थे।

    आपको बता दें मुंबई पुलिस ने इस पूरे मामले में 4 फरवरी को पहला केस दर्ज किया था। इस मामले में एक लड़की ने मुंबई के ही मालवाणी थाने पहुंची थी और उसने इस पोर्नग्राफी रैकेट के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में लड़की ने बताया था कि कैसे कुछ लोग फिल्मों और ओटीटी में काम दिलाने के नाम पर लड़कियों को अश्लील फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने मलाड वेस्ट इलाके में एक ऐसे बंगले पर छापेमारी की जिसे किराये पर लेकर धंधेबाज पोर्न फिल्मों की शूटिंग कर रहे थे। इसी छापेमारी में बॉलीवुड की एक अभिनेत्री समेत 11 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। माना जा रहा है कि पुलिस को यहीं से राज कुंद्रा और उसकी अश्लील कंपनी के बारे में सुराग मिल गए थे। हालांकि पुलिस बिना पुख्ता सबूत के कार्रवाई करने से बच रही थी।