बर्थडे स्पेशल : उदित नारायण की दूसरी शादी की कहानी जानिए

उदित नारायण (Udit Narayan) ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में सुपरहिट गाने गाये हैं।

Loading

मुंबई. बॉलीवुड की फ़िल्मो में अपनी मधुर आवाज़ से जादू बिखेरने वाले सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उदित नारायण (Udit Narayan) ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में सुपरहिट गाने गाये हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और बंगाली भाषा में भी गाने गाए हैं। मशहूर सिंगर ने चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। तो आइये आज उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

उदित नारायण (Udit Narayan) का जन्म 1 दिसंबर 1955 को हुआ था। उदित नारायण का पूरा नाम उदित नारायण झा है। उनका जन्म बिहार के सुपौल जिले में हुआ था। उदित नारायण (Udit Narayan) का भारत और नेपाल दोनों से ही था। उन्होंने नेपाली फिल्म से अपनी सिंगिंग करियर की शुरुआत की।  इस फिल्म का नाम था ‘सिंदूर’। इसके बाद साल 1978 में उदित नारायण मुंबई आ गए थे। 

उदित नारायण (Udit Narayan) ने फिल्म ‘उन्नीस-बीस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।  लेकिन, उनकी किस्मत आमिर खान की फिल्म से बदली। दरअसल, उदित नारायण ने आमिर खान की फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ का ‘पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा’ यह गाना गया था। यह गाना सुपरहिट साबित हुआ। इस गाने के बाद उदित नारायण के पास कई ऑफर आने लगे। इस गाने के वजह से उन्हें पहली बार सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था।      

उदित नारायण (Udit Narayan) अपने प्रोफेशन लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर विवादों में रहे हैं। दरअसल,साल 2006 में रंजना नारायण ने दावा किया कि उदित नारायण उनके पति हैं। लेकिन, उदित नारायण ने इस बात से इनकार कर दिया।इसके बाद रंजना ने कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया और फिर तस्वीरें और डाक्यूमेंट्स दिखाने के बाद उदित (Udit Narayan) ने रंजना को अपनाया और उनका ख्याल रखने का फैसला किया।  इसके बाद साल 1985 में उदित नारायण (Udit Narayan) ने नेपाली फोक सिंगर दीपा से शादी की।  दीपा से उन्हें एक बेटा आदित्य नारायण हुआ। बता दें कि आदित्य भी अपने पिता की तरह प्लेबैक सिंगर हैं। 

उदित नारायण (Udit Narayan) ने सिंगिंग के अलावा एक्टिंग में अपनी हाथ आज़माया हैं। साल 1985 में रिलीज़ हुई नेपाली फिल्म ‘कुसुमे रुमाल’ में उन्होंने एक्टिंग की थी।  इसके अलावा उदित नारायण (Udit Narayan) ने इस फिल्म के सभी गाने भी गाये थे। यह फिल्म हिट साबित हुई थी।  वहीं, यह नेपाली फिल्म इंडस्ट्री से ऑल टाइम क्लासिक फिल्मों में से एक है।  

उदिता नारायण (Udit Narayan) ने अपने सिंगिंग करियर में लक्ष्मीकांत प्यारेलाल, आनंद-मिलिंद, नदीम-श्रवण, अनु मलिक, जतिन ललित, हिमेश रेशमिया, ए आर रहमान, आदि महान प्रतिभाशाली  संगीत निर्देशकों के साथ काम किया हैं।

तो आइये सुनते हैं उदित नारायण (Udit Narayan) के जन्मदिन पर उनके कुछ हिट सांग्स