कालाहिरण शिकार मामला : आज की सुनवाई टली, इस दिन होंगे सलमान खान कोर्ट में पेश

मुंबई. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की काला हिरण शिकार मामले में आज सुनवाई होने वाली थी। लेकिन, अब इस मामले में 18 अप्रैल को सुनवाई होगी। दरअसल, इस मामले की सुनवाई करने वाले जज का प्रोमोशन हो गया है।

मुंबई. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की काला हिरण शिकार मामले में आज सुनवाई होने वाली थी। लेकिन, अब इस मामले में 18 अप्रैल को सुनवाई होगी। दरअसल, इस मामले की सुनवाई करने वाले जज का प्रोमोशन हो गया है। इस वजह से आज की सुनवाई नहीं हो पायी।

आपको बता दे की, जोधपुर कोर्ट में सलमान खान के खिलाफ दो मामले चल रहे है। इनमे से एक मामला साल 1988 में फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान कालाहिरण शिकार का है। तो दूसरा मामला अवैध हथियार रखने का है। पहले मामले में 25 अप्रैल 2015 को जोधपुर सेशन कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने इस मामले में सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा और 10 हजार का जुर्माना लगाया था।

लेकिन, सलमान खान के वकील ने इस सजा के खिलाफ अपील की थी। फ़िलहाल इसी मामले में सुनवाई चल रही है। लेकिन, इस मामले की सुनवाई करने वाले जज के प्रोमोशन हो जाने के वजह से आज की सुनवाई टल गयी।दरअसल, जिला न्यायाधीश चंद्र कुमार सोंगरा की राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति हुई है।

कालाहिरण शिकार मामले में सलमान खान के साथ सैफ अली खान, नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह का नाम सामने आया था। लेकिन, कोर्ट ने सैफ अली खान, नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया। वही दूसरे मामले की बात करे तो, अवैध हथियार के मामले में सलमान खान को साल 2016 में कोर्ट ने बरी कर दिया था। लेकिन, इस जजमेंट पर सरकार ने आपत्ति जताते हुए कोर्ट में अपील की है।