होली विशेष : होली के ये सुपरहिट गाने, आपको झूमने पर कर देंगे मजबूर

मुंबई.होली के दिन रंग न बरसे ऐसा तो होना मुश्किल है भाई... रंग, गुलाल और पानी के साथ होली का मज़ा ही कुछ और है और अगर इसके साथ मजेदार गाने बज जाए तो होली की मस्ती दो गुना हो जाता हैं।इस मस्ती

मुंबई. होली के दिन रंग न बरसे ऐसा तो होना मुश्किल है भाई… रंग, गुलाल और पानी के साथ होली का मज़ा ही कुछ और है और अगर इसके साथ मजेदार गाने बज जाए तो होली की मस्ती दो गुना हो जाता हैं।इस मस्ती में बॉलीवुड हमारी बेहद मदद करता है।होली तो दुश्मन को भी दोस्त बना देती है और जहा ठंडाई से ठंडाई के गिलास टकराते है तो वह तो सब कुछ भूल भाल कर सब झूमने लगते है।बॉलीवुड में ऐसे ही कुछ गाने है जो हमे झूमने पर मजबूर कर देते हैं।यह कुछ गाने ही है जो हमेशा से हमें नए यादे बनाने में मदद करते है.हम बात कर रहे है कुछ ऐसे हिट गानों की जिनपर बरसों से लोग थिरकते आ रहे है तो चाहिए इस बार भी हम इनका लुफ्त उठाते हैं….

यह भी पढ़े :-इस अनोखे अंदाज में फ़िल्मी सितारें मनाते है होली, देखें वीडियो

साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म शोले का सुपरहिट गाना "होली के दिन दिल खिल जाते हैं’ इस गाने पर हर कोई डांस करता है।इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन मुख्य किरदार ने नजर आए थे।इस गाने में हेमा मालिनी, धमेंद्र, अमितभ बच्चन और अन्य मस्ती करते हुए होली का त्यौहार मनाते है । 

होली का त्यौहार आया और बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन के गाने पर कोई थिरके नहीं ऐसा होने से रहा। अमिताभ बच्चन की फिल्म सिलसिला का फेमस गाना "रंग बरसे" पर बिग बी के स्टाईल में अक्सर लोग जमकर थिरकते है। इसी फिल्म के साथ बिग बी एक और फिल्म ‘बागबान’ का गाना "होली खेले रघुवीरा अवध में होली खेले रघुवीरा" भी काफी फेमस गाना है।इस गाने पर अक्सर लोग जोड़ियों में थिरकते है ।  

अमिताभ बच्चन के बाद बॉलीवुड के एक और एक्टर थे जिनके गाने होली में हमेशा से ही सुनने में आते है। हम बात कर रहे है राजेश खन्ना की।राजेश खन्ना की फिल्म ‘कटी पतंग’ का गाना "आज न छोड़ेंगे" पर लोक जमकर थिरकते है।इस गाने पर अक्सर प्रेमी जोड़े मस्ती, मजाक करते हुए होली का त्यौहार मनाते है ।  

 
होली का मौका आया और प्यार रोमांस न हुआ ऐसा होने से रहा, इस त्यौहार के मौके पर रोमांस के किंग के गाने पर तो हर कोई थिरकता है। शाहरुख़ खान की सुपरहिट फिल्म ‘डर’ का गाना "अंग से अंग लगाना सजन हमें ऐसे रंग लगाना" काफी पॉपुलर हुआ था। इस गाने पर आज भी होली के मौके पर जवान लड़के लड़किया काफी डांस करते है।इसके बाद शाहरुख़ खान की फिल्म ‘मोहबत्ते’ का गाना "सोनी सोनी अंखियों वाली’यह भी लोगो के दिल में बसा हुआ है.कई लोग इस गाने के जरिये अपने प्यार का इजहार भी करते है ।  
 

अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘वक्त’ का गाना "डू मी ए फेवर लेट्स प्ले होली" भी युंगसटर्स में काफी फेमस है।नए ज़माने के साथ यह गाना होली को और कलरफुल कर देता है।
 

यंगस्टर्स की बात करे तो, अक्सर वे फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का "बलम पिचकारी" गाने पर थिरकते है।इस गाने में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की जोड़ी नजर आयी थी।इस गाने पर बच्चो से लेकर बड़े सभी लोक डांस करने से खुद को रोक नहीं पाते।
 

हमारे बड़े लोगो की पसंद कुछ अलग होती है। उनके लिए होली के परफेक्ट गाना फिल्म ‘नवरंग’ का "जा रे हट नटखट" होता है।इस गाने पर बुजुर्ग अपने उम्र की परवा न करते ठुमके लगाते है।होली का त्यौहार हर उम्र के लोग दिल खोलकर मनाते है।इस त्यौहार में क्या बड़ा क्या छोटा, सब बस मस्ती करते हुए इस त्यौहार का मजा लेते है।