bollywood-stars-are-sad-on-the-demise-of-legendary-actor-jagdeep

फिल्मी दुनिया में जगदीप के नाम से मशहूर हुए इस मशहूर एक्टर का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था।

Loading

मुंबई. बॉलीवुड के मशहूर हास्य एक्टर जगदीप का बुधवार को उनके घर पर निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। उन्होंने ”शोले” फिल्म में ”सूरमा भोपाली” के अपने किरदार से लोगों का दिल जीत लिया था। फिल्मी दुनिया में जगदीप के नाम से मशहूर हुए इस मशहूर एक्टर का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था।

परिवार के करीबी मित्र निर्माता महमूद अली ने बताया कि ” उनका बांद्रा के अपने घर पर रात साढ़े आठ बजे निधन हो गया। आयु संबंधी समस्याओं के कारण वह अस्वस्थ थे।” जगदीप ने निधन की खबर मिलते हे बॉलीवुड में शोक में दुब गया। हर कोई सोशल मीडिया के माध्यम से जगदीप को श्रद्धांजलि दे रहे है।

अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा, जगदीप साहब के निधन की दुखद खबर मिलीउन्हें सिनेमा के पर्दे पर देख मैंने हमेशा इंजॉय कियावे दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया करते थे जावेद और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. जगदीप साहब की आत्मा के लिए मैं प्रार्थना करता हूं

इसके अलावा फिल्म निर्देशन कर चुके डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ट्वीट करते हुए कहा- भगवान जगदीप साहब की आत्मा को शांति दे।

फिल्म डायरेक्टर मिलाप जावेरी ने ट्वीट करते हुए जगदीप को लेजेंड बताया और कहा-जगदीप सर की आत्मा को भगवान शांति दे। आप हमेशा एक लेजेंड के तौर पर याद रखे जाएंगे

जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में काम किया लेकिन 1975 में आई फिल्म शोले के सूरमा भोपाली के उनके किरदार को प्रशंसक आज भी याद करते हैं। उन्होंने ”पुराना मंदिर” और ”अंदाज अपना अपना” में सलमान खान के पिता का यादगार किरदार निभाया। उनके परिवार में दो बेटे जावेद और नावेद जाफरी हैं।