Bollywood told the plane tragedy, terrible tragedy, expressed grief

Loading

मुंबई. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत कई फिल्म कलाकारों ने एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे पर दु:ख प्रकट किया है। दुबई से 190 यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों के साथ आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान हवाईपट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा था और उसके दो हिस्से हो गए थे। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी।

बच्चन ने इस हादसे को ‘‘भयानक त्रासदी” करार दिया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भयानक त्रासदी… केरल के कोझिकोड हवाईअड्डे पर एअर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान भारी बारिश में उतरते समय रनवे से फिसल गया.. मैं प्रार्थना करता हूं।”

शाहरुख ने ट्वीट किया, ‘‘मैं विमान के यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करता हूं। अपने प्रियजन को गंवाने वाले शोकसंतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।”

अक्षय ने भी हादसे में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया। उन्होंने कहा, ‘‘दिल दहलाने वाला समाचार। मैं एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में सवार सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं। मैं अपने प्रियजन को गंवाने वाले लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।”

अजय देवगन ने कहा, ‘‘एअर इंडिया विमान हादसे से व्यथित हूं। मैं विमान में सवार सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के लिए प्रार्थना करता हूं और अपने प्रियजन को गंवाने वाले लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।”

अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट किया, ‘‘एअर इंडिया विमान हादसे के बारे में सुनकर दिल दहल गया। उन लोगों के दु:ख की कल्पना कीजिए, जो महीनों से विदेश में फंसे अपने प्रियजन के वापस आने का इंतजार कर रहे थे।” उन्होंने कहा, ‘‘केवल शब्दों से चिंता जताने का कोई औचित्य नहीं है। अब एकजुट होने और उनके लिए कुछ करने का समय है। उन्हें आपकी आवश्यकता है। अपना योगदान दीजिए।”

इनके अलावा अभिनेता महेश बाबू, अभिनेता संजय दत्त, अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा, संगीतकार ए आर रहमान, अभिनेत्री निमरत कौर और अभिनेता पृथ्वीराज सुकुमारन समेत कई कलाकारों ने इस त्रासदी पर दु:ख व्यक्त किया।(एजेंसी)