Shilpa Shetty

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिये इन्हें प्रदर्शित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। मुंबई क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है कि राज कुंद्रा इस मामले में साजिशकर्ता के तौर पर सामने आ रहे हैं और उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत भी मौजूद हैं। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि ये फिल्में बनाकर कुछ ऐप्स के जरिए पब्लिश की जाती हैं। इस मामले में केस दर्ज करके पुलिस ने अपनी जांच शुरू की थी। ऐसे में शिल्पा शेट्टी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में 29 मीडिया कर्मियों और मीडिया हाउसों के खिलाफ ‘पोर्नोग्राफी’ मामले में ‘झूठी रिपोर्टिंग करने और उनकी छवि खराब करने’ के लिए मानहानि का मुकदमा दायर(Shilpa Shetty has filed a defamation case against many media houses) किया था। 

    दरअसल, पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद शिल्पा शेट्टी को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें चल रही हैं। इन खबरों के खिलाफ अब शिल्पा ने सख्त एक्शन लिया था। अब ABP के रिपोर्ट्स की माने तो इस पर कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि हमें नहीं पता कि वो गिल्टी हैं या नहीं। हम इसे लेकर कुछ नहीं कह रहे। लेकिन जो बात जांच के दौरान क्राइम ब्रांच कह रही है या पुलिस कह रही है, उसकी रिपोर्टिंग करना मानहानि नहीं हो सकता है।’ साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा, ‘मैं आपको एक डिफ़ेंडेड का एक उदाहरण लेकर अन्य सभी डिफ़ेंडेड पर लागू नहीं होने दूंगा। कोर्ट ने ये भी कहा कि आप मुझसे जो करने की उम्मीद कर रहे हैं उसका प्रेस की स्वतंत्रता पर बहुत गंभीर परिणाम होगा।’

    पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद शिल्पा शेट्टी को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें चल रही हैं। इन खबरों के खिलाफ अब शिल्पा ने सख्त एक्शन लिया है। अभिनेत्री ने कई रिपोर्टों का हवाला देते हुए अपनी याचिका में कहा था कि यह खबरें झूठी और मानहानिकारक हैं और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिल्पा शेट्टी की इस याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। खास बात ये है कि शिल्पा शेट्टी ने फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को भी अपनी इस शिकायत में नामजद करवाया है। साथ ही एक्ट्रेस ने कुछ मीडिया हाउस से बिना शर्त माफी मांगने, सभी मानहानिकारक सामग्री को हटाने और 25 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है।