क्या ”दबंग 3” तोड़ पाएंगी पहले दो फिल्मों की कमाई का रिकॉर्ड

मुंबई , बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ''दबंग 3'' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान, किच्चा सुदीप, महेश मांजरेकर, सई

मुंबई , बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘दबंग 3’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान, किच्चा सुदीप, महेश मांजरेकर, सई मांजरेकर नजर आ रही है. इस फिल्म के निर्देशक प्रभुदेवा हैं और सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान इसके निर्माता हैं. दबंग के फ्रेंचाइसी की पहली दोनों फिल्मों ने पहले हफ्ते अच्छी कमाई की थी और कई बड़े रिकॉर्ड बनाए थे.

यह भी पढ़े : Review : एक्शन और कॉमेडी से भरपूर है ‘दबंग 3’

दबंग यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन अभिनव कश्यप ने और निर्माता अरबाज़ खान ने किया है. इस फिल्म में सलमान खान (चुलबुल पांडे) पुलिस के किरदार में नजर आए थे. साथ ही इसमें चुलबुल पांडे (सलमान खान)और रज्जो (सोनाक्षी सिन्हा)की प्रेम कहानी दिखाई गई. दबंग में विलेन के किरदार में सोनू सूद नजर आए थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन में 145 मिलियन का कलेक्शन किया था. इस फिल्म ने पुरे देश में सबसे बड़ी ओपनिंग की थी. दबंग ने पहले हफ्ते में 495 मिलियन का कलेक्शन किया था.

‘दबंग 2’ साल 2012 में रिलीज हुई और यह 2010 फिल्म दबंग की अगली कड़ी है. इस फिल्म का निर्देशन अरबाज खान ने किया था. इस फिल्म में सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा और प्रकाश राज इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म की कहानी तबादले के बाद कानपुर पहुंचे इंस्पेक्टर चुलबुल पांडे (सलमान खान) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका सामना वहां राजनेता बच्चा सिंह (प्रकाश राज) से होता है. बात करे दबंग 2 के कमाई की तो इस फिल्म ने ने पहले दिन 21.10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और तीन दिनों में 65.16 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की. इस फिल्म ने एक हफ्ते में 111.78 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी.

हालांकि पहले दो फिल्मों के मुकाबले ‘दबंग 3’ को लेकर दर्शकों की राय कुछ अलग है. समीक्षक और दर्शकों के मुताबिक यह फिल्म एक बार देखने के लिए ठीक है. सलमान के फैंस इस फिल्म को पसंद कर रहे है. लेकिन अब देखना यह है की जो भाईजान के फैंस नहीं है. क्या उनको दबंग 3 पसंद आएगी क्या? साथ ही क्या पहले दो फिल्मों के मुकाबले आज रिलीज हुई फिल्म शानदार कमाई कर पाती है या नहीं.