CBI investigation may be on Sushant's father's demand: Chief Minister Nitish Kumar

बिहार पुलिस दर्ज किए मामले पर जांच कर रही है, जो की एक लीगल ड्यूटी है. इसलिए महाराष्ट्र पुलिस को जांच में पूरा सहयोग करना चाहिए. इस मामले को लेकर दोनों राज्यों के बीच कोई विवाद नहीं है

पटना: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या की जाँच को लेकर मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा, “सुशांत के पिता के.के.सिंह अगर सीबीआई जाँच की मांग करते हैं और राज्य सरकार से अनुरोध करते हैं, तो हम प्रस्ताव भेज सकते हैं.” राजधानी पटना में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”राज्य सरकार मामले पर अपनी नज़र बनाए हुए है, और बहुत से लोगों ने सीबीआई जांच कराने की मांग की है.”

मामले पर बिहार की क्या भूमिका? 
मामले पर राज्य सरकार की भूमिका को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारा या बिहार का इसमें क्या रोल है. मामला सुशांत के पिता ने दर्जा कराया है, और पुलिस मामले की जांच कर आगे बढ़ा रही है.” उन्होंने आगे कहा, “हां, अगर मामला दर्ज कराने वाले राज्य सरकार से निवेदन करते हैं, तो हम मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के लिए प्रस्ताव  भेज सकते हैं.”

महाराष्ट्र पुलिस करे सहयोग 
महाराष्ट्र पुलिस के सहयोग नहीं करने को लेकर नितीश कुमार ने कहा, “बिहार पुलिस दर्ज किए मामले पर जांच कर रही है, जो की एक लीगल ड्यूटी है. इसलिए महाराष्ट्र पुलिस को जांच में पूरा सहयोग करना चाहिए. इस मामले को लेकर दोनों राज्यों के बीच कोई विवाद नहीं है.”

बिहार पुलिस जांच में सक्षम 
वहीं मामले पर बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, “अगर सुशांत के पिता चाहते हैं तो वह सीबीआई जांच की मांग कर सकते हैं. हम CBI जांच की मांग नहीं करते हैं क्योंकि बिहार पुलिस #SushantSinghRajputDeathCase में जांच करने में सक्षम है.”

उन्होंने कहा, “हमारी टीम मुंबई में है और हमारे वरिष्ठ एसपी वहां अपने समकक्ष के साथ लगातार संपर्क में हैं. कल, हमारी टीम डीसीपी क्राइम से मिली और उन्होंने आश्वासन दिया कि वे सहयोग करेंगे. वे भी #SushantSinghRajputDeathCase में SC के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, फिर वे हमें सभी दस्तावेज प्रदान करेंगे.”